पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतभेद का नतीजा:कांग्रेस के मेयर और उन्हीं की पार्टी के एमएलए के हलके में सड़कें बनाने के 2017 में वर्क ऑर्डर, काम हुआ एक फीसदी

लुधियाना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मीटिंग में मौजूद विधायक राकेश पांडे व निगम कमिश्नर। - Dainik Bhaskar
मीटिंग में मौजूद विधायक राकेश पांडे व निगम कमिश्नर।
  • हलका नाॅर्थ के विधायक पांडे कौंसलरों समेत निगम कमिश्नर से मिले, कामों का रिव्यू किया तो सच्चाई आई सामने
  • हलका नाॅर्थ में जो काम चल रहे वे 50 फीसदी ही हो पाए

हलका नाॅर्थ के वाॅर्डों में निगम के रुके डेवलपमेंट वर्क और आ रही समस्याओं को लेकर हलके के एमएलए राकेश पांडे अपने कौंसलरों के साथ जाेन-डी निगम कमिश्नर के पास पहुंचे। उन्होंने निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार के साथ हलके के वाॅर्डों के कामों का रिव्यू किया और बाद में कौंसलरों से उनकी समस्याएं जानी।

मीटिंग में ये बात निकल कर आई कि जो काम नाॅर्थ हलके में चल रहे हैं, वो अभी तक 50 से 60 फीसदी ही कंप्लीट हुए हैं। वहीं 2017-18 के नई सड़कें बनाने के वर्क ऑर्डर जारी हो चुके हैं, परंतु ग्राउंड लेवल पर 1 प्रतिशत भी काम शुरू नहीं हो पाया है।

मीटिंग में ये बात सामने आई है कि पिछले साल के करीब 30 अलग-अलग कामों के वर्क ऑर्डर जारी हो चुके हैं, लेकिन ग्राउंड स्तर पर काम शुरू नहीं हो पाया है। वहीं, कौंसलर कोटे के कामों के वर्क ऑर्डर अभी पेंडिंग हैं।

एमएलए पांडे ने निगम कमिश्नर के साथ रिव्यू में जो समस्याएं बताई हैं, उस पर निगम कमिश्नर ने सभी कामों को जल्द शुरू कराने का आश्वासन दिया है।

उधर, मेयर बलकार संधू ने कहा कि अभी फंड की कमी है, लेकिन फिर भी कई काम शुरू करवाए हैं, बाकी पंजाब सरकार ने अब हर एमएलए कोटे में फंड फिक्स किया है और आगे सरकार द्वारा निगम के हिस्से में जो फंड आएंगे, उससे रूके कामों को भी जल्द करवा दिया जाएगा। मीटिंग में दुष्यंत पांडे, कौंसलर जय प्रकाश, राॅकी भाटिया, गुरप्रीत गोपी, गुरचरण दीपा, बलजिंदर संधू, रोहित चोपड़ा मौजूद थे।

हलका नाॅर्थ में जो काम चल रहे वे 50 फीसदी ही हो पाए

निगम की ओर से 37 अलग-अलग बीएंडआर, ओएंडएम और अन्य ब्रांच से संबंधित 2023.56 लाख के काम चल रहेे हैं।

पीआईडीबी के 11 काम 455.53 लाख के चल रहे हैं।

निगम के टेंडर तो लग चुके हैं, वर्क ऑर्डर जारी करने वाले 8 काम 353.5 लाख के पेंडिंग हैं।

निगम के 45 काम ऐसे बाकी हैं, जिनका एस्टीमेट बना पर टेंडर की मंजूरी नहीं है, एस्टीमेंट 2212.69 लाख के हैं।

निगम की तरफ से 5 काम और प्रपोज्ड किए हैं जो 100.69 लाख के हैं।

2017-18 के ये जारी हुए वर्क ऑर्डर

{वाॅर्ड-1 में मेट्रो रोड के निकट 25.87 लाख का वर्क ऑर्डर 2018 को जारी हुआ लेकिन काम 10 फीसदी हुआ। {वाॅर्ड-86 में भी ओल्ड राहों रोड पर नई सड़क का 52 लाख का वर्क ऑर्डर 2018 को जारी हुआ पर काम शुरू ही नहीं किया। {दोमोरिया ब्रिज से कपूर चौक तक करीब 22 लाख की सड़क का वर्क ऑर्डर 2017 को जारी हुआ, पर एक प्रतिशत तक काम नहीं हुआ।

ये समस्याएं भी बताई

नाॅर्थ हलके में 181 सीवरमैन की कमी है, जिसकी पूर्ति के लिए हर हाउस मीटिंग में कौंसलर बात करते हैं, लेकिन आज तक पूरे नहीं किए हुए मुलाजिम।

एलईडी लाइट्स के मामले में नार्थ हलके के वाॅर्डों में सही समय पर लाइट्स नहीं लगाई जा रही हैं, इस काम को जल्द पूरा करने की बात की है।

सीवरेज सफाई के लिए निगम की वर्कशाॅप में स्मार्ट सिटी के तहत नई आई सीवरेज क्लीनिंग मशीनें खड़ी हैं, कौंसलरों के मांगने पर भी नहीं दी जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें