नशे ने उजाड़ दी परिवार की खुशियां:नशे की ओवरडोज से  युवक की मौत, धरना लगाने के बाद दर्ज हुआ आपराधिक मामला

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक की मौत के बाद धरना देते हुए परिवार के सदस्य व गांव के लोग - Dainik Bhaskar
युवक की मौत के बाद धरना देते हुए परिवार के सदस्य व गांव के लोग

गांव नंदपुर के परिवार की खुशियां नशे ने उजाड़ दी हैं। परिवार के जवान बेटे की नशे की ओवरडोज से मौत हो गई है। पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है और दो युवकों को गिरफ़्तार भी किया है। परिवार को आपराधिक मामला दर्ज करवाने के लिए धरना देना पड़ा है और दो दिन बाद आज बाद दोपहर युवक का अंतिम संस्कार किया गया। अब पुलिस दावा कर रही है कि हम मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं। जानकारी देते हुए गांव नंदपुर के निवासी बचितर सिंह ने बताया कि गांव के ही पास स्थित प्रेम कालोनी के खाली प्लाट में उसके भाई कर्मजीत सिंह का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। जब वह लोगों के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि उसका भाई जमीन पर पड़ा हुआ था और उसके पास ही खाली सिरिंज भी पड़ी हुई थी तुरंत पुलिस को मौके पर बुलाया गया और पुलिस ने शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल साहनेवाल रखवा दिया है। मगर पुलिस इस मामले में गंभीरता नहीं दिखा रही है।

थाना साहनेवाल यहां पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।
थाना साहनेवाल यहां पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

परिवार को देना पड़ा धरना, तब जाकर हुआ मामला दर्ज
पुलिस की ढीली कार्रवाई के कारण परिवार को मजबूरन गांव निवासियों को साथ लेकर धरना प्रदर्शन करना पड़ा है। इस दौरान परिजनों ने आरोप लगाया कि एक माह में यह दूसरी मौत है जो नशे के कारण हुई है। मगर इस पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। अब जब उनके बेटे की मौत हुई है तो भी पुलिस खानापूर्ती करना चाहती है, परिवार ने एलान किया कि जब तक पुलिस मामला दर्ज नहीं करती और आरोपियों को गिरफ़्तार नहीं किया जाता तब तक वह करमजीत सिंह संस्कार नहीं करेंगे।
मामला दर्ज हुआ तो परिवार ने किया अंतिम संस्कार
थाना साहनेवाल पुलिस ने गांव के ही निवासी बिट्टू, विक्की और मनजीत सिंह के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इनमें से दो को गिरफ्तार भी किया है और इसके बाद जाकर परिवार ने युवक का संस्कार कर दिया है। उनका कहना है कि अगर पुलिस ने कार्रवाई में ढील बरती तो पूरे गांव को लेकर संघर्ष किया जाएगा। मामले की जांच कर रहे एएसआई कुलविंदर सिंह का कहना है कि हम मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं। आरोप है कि यह लोग नशा बेचते भी हैं हम इसकी भी जांच करेंगे।

खबरें और भी हैं...