मोगा Edition Type:मालविका सूद ने डरोली भाई में बच्चों से की मुलाकात

मोगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य में जहां अभिभावकों की मेहनत जुड़ी होती है, वहीं अध्यापक का भी अहम रोल होता है। क्योंकि गुरु के ज्ञान के बिना जिंदगी में कुछ भी हासिल करना असंभव है। ये विचार शनिवार को समाजसेवी व मोगा विधानसभा हलके से कांग्रेस की इंचार्ज मालविका सूद ने गांव डरोली भाई के सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों से बातचीत में व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि बेशक बहुत ज्ञान हमें किताबों से प्राप्त होता है। लेकिन जिंदगी जीने के लिए जिस गुरु से ज्ञान की जरूरत होती है वह सिर्फ व सर्फ अध्यापक के पास प्राप्त होता है। इस मौके पर गांव के सरपंच जसपाल सिंह व पंचायत सदस्यों ने मालविका सूद को सम्मानित किया। मालविका ने कहा कि वह भी एक अध्यापिका की बेटी हैं। उनकी माता ने सारी उम्र सिर्फ बच्चों को शिक्षित करना ही अपना फर्ज हैं।

उनकी ओर से पढ़ाए बच्चे आज उच्च मुकाम पर हैं। इनमें से कोई जब उन्हें मिलकर बताता है कि वह प्रो. सरोज सूद के विद्यार्थी रह चुके हैं तो गर्व महसूस होता है, वहीं दिल में एक आवाज आती है कि शिक्षा का महत्व व सेवा क्या है। वह पहले भी अपनी संस्था के साथ अनेक जरूरतमंद विद्यार्थियों की मदद करती आ रही हैं, भविष्य में ये प्रयास जारी रहेंगे।

खबरें और भी हैं...