शिकायत:बिना मांग मनवाए काम पर लौटे पटवारी कहा-अतिरिक्त हलके नहीं संभालेंगे

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री करवाने आए लोग। - Dainik Bhaskar
तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री करवाने आए लोग।

26 अप्रैल को संगरूर-मलेरकोटला विजिलेंस द्वारा पटवारी दीदार सिंह छोकर पर दर्ज किए गए केस को रद्द करवाने के लिए 4 मई से पटवारियों व कानूनगो ने छुट्टियां लेकर हड़ताल की थी। सोमवार को पटियाला में कैबिनेट मंत्री के साथ पटवारियों व कानूनगो यूनियन की प्रदेश स्तरीय बैठक में हुए फैसले अनुसार मंगलवार को सभी पटवारियों ने हड़ताल वापस ले ली और सभी पटवारी काम पर लौट आए हैं।

मंगलवार को बेशक पटवारियों की हड़ताल खुलने से जिला, तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री करवाने का काम आम दिनों की तरह हुआ लेकिन पटवारियों ने कैबिनेट मंत्री के साथ हुई बैठक में यह समझौता हुआ है कि वह अतिरिक्त चार्ज का काम नहीं संभालेंगे। मोगा जिले में 190 पटवारियों के पद है जिसमें 52 पटवारी ही कार्य कर रहे हैं।

ऐसे में 138 जगह पर पटवारी न होने के कारण काफी काम प्रभावित होगा। द रेवेन्यू पटवार यूनियन के सचिव पटवारी हरप्रीत सिंह ने बताया कि बेशक कैबिनेट मंत्री के साथ हुई बैठक के बाद समूह पंजाब के पटवारियों ने हड़ताल वापस ले ली है। विजिलेंस द्वारा पटवारी पर दर्ज किए मामले को रद्द करवाने के लिए फिर से जांच होगी।

उन्होंने कहा कि बेशक वह काम पर लौट आए हैं मगर पटवारियों के खाली पड़े पदों का काम नहीं करेंगे। उन्होंने सरकार से मांग की है कि पटवारियों के खाली पड़े पदों को भरा जाए। मंगलवार को तहसील कार्यालय में आम दिनों की तरह 25 रजिस्ट्री हुई जबकि हड़ताल के कारण यह संख्या 10 से 12 रह गई थी।

खबरें और भी हैं...