रोष प्रदर्शन:पक्की नौकरी के लिए पनबस कर्मियों ने गेट रैली कर की नारेबाजी

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड में नारेबाजी करते कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के सदस्य। - Dainik Bhaskar
बस स्टैंड में नारेबाजी करते कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के सदस्य।
  • कॉन्ट्रैक्ट यूनियन के सदस्यों ने मोगा बस अड्‌डे में राज्य सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, बोले-ट्रांसपोर्ट मंत्री नाकाम साबित हुए

पंजाब रोडवेज पनबस, पीआरटीसी वर्कर कॉन्ट्रैक्ट यूनियन के सदस्यों ने मंगलवार को बस स्टैंड पर गेट रैली करके राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। यूनियन के प्रदेश कैशियर बलजिंदर सिंह बराड़ और गुरप्रीत सिंह ने गेट रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कच्चे कर्मियों को रेगुलर करने की बजाय सरकार ने पनबस की बसों के लिए आउटसोर्सिंग भर्ती करने की मंजूरी दी है, जिसका यूनियन विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि जब तक सरकार द्वारा कच्चे कर्मियों को रेगुलर करने के साथ अन्य मांगों को मानकर लागू नहीं किया जाता, तब तक नई भर्ती प्रक्रिया नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रोडवेज व पीआरटीसी बसों को सही तरीके से चलाने में आम आदमी पार्टी की सरकार व ट्रांसपोर्ट मंत्री बिल्कुल नाकाम साबित हुए है।

सरकार की इस नाकामी के चलते पंजाब रोडवेज विभाग के हालात तरस योग्य बने हुए हैं। ट्रांसपोर्ट विभाग के पास न तो वेतन देने के लिए पैसा है और न ही बसों में डीजल डलवाने के लिए। पंजाब के कुछ शहरों में बसों में डीजल न होने के कारण सवारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चेयरमैन सेवक सिंह और वाइस चेयरमैन सूबा सिंह ने कहा कि 17 मई को प्रदेश स्तरीय प्रेस वार्ता करके सरकार की नाकामियों से अवगत करवाया जाएगा। 24 मई को 2 घंटे के लिए पंजाब के सभी बस स्टैंड पर पीआरटीसी की बसें बंद करके सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

28 मई को पंजाब के सभी विधायकों और मंत्रियों को मांगपत्र देने के साथ 6 जून को गेट रैली की जाएगी। 8 से 10 जून तक पनबस व पीआरटीसी के सभी कर्मी हड़ताल पर रहेंगे। अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती तो आने वाले दिनों में संघर्ष तेज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...