मोगा के कस्बा बधनीकलां में युवक की हत्या:7 लोगों ने बीच बाजार तेजधार हथियारों से काट डाला, वारदात CCTV में कैद

मोगा6 महीने पहले

पंजाब में तेजधार हथियारों से सरे बाजार युवक को काट देने का एक मामला मोगा जिला में सामने आया है। अराजक तत्वों ने युवक की बेरहमी से तेजधार हथियारों के साथ हत्या कर दी। लेकिन किसी ने भी हिम्मत नहीं जुटाई कि उसे कोई बचा ले। सब तमाशबीन बने देखते रहे।

हत्या का यह मामला जिला मोगा के कस्बा बधनीकलां में सामने आया है।मोगा-बरनाला हाईवे पर बधनीकलां के बाजार में तेजधार हथियार लिए गुंडो ने देश राज (28) पुत्र बूटा सिंह की बेरहमी के साथ सरेआम हत्या कर दी। हथियारबंद लोगों ने युवक के पैर और गला काट डाला। युवक ने मौके पर ही दम तोड़ डाला। हालांकि हत्यारों के जाते ही लोगों ने लहूलुहान देशराज को उठाकर अस्पताल में भी पहुंचाया लेकिन अस्पताल में पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हत्या के बाद भागते हमलावर, इनसेट में मरहूम देशराज की फाइल फोटो
हत्या के बाद भागते हमलावर, इनसेट में मरहूम देशराज की फाइल फोटो

देश राज मजदूरी करता था और अपने परिवार का इकलौता बेटा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावर मोटरसाइकिलों पर आए थे। उन्होंने जैसे ही बधनीकलां के मुख्य बाजार में देश राज को देखा तो वह उस पर टूट पड़े। देशराज ने उनसे बचने के लि दौड़ भी लगाई लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाया। हमलावरों ने उसे घेर कर मार डाला। हमलावर भी बधनीकलां के स्थानीय कुछ युवक ही बताए जा रहे हैं।

आधे घंटे बाद पहुंची पुलिस

बधनीकलां बाजार में यहां पर यह हत्याकांड हुआ वहां साथ में ही पुलिस थाना है। लेकिन हैरानी की बात है कि घटनास्थल तक पहुंचने में पुलिस को आधा घंटा लग गया। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची लोग खून से लथपथ देशराज को उठाकर अस्पताल में भी ले जा चुके थे। हालांकि मौके पर आई पुलिस ने दावा किया है कि हत्या में शामिल सभी युवकों को शीघ्र ही पकड़ लिया जाएगा।

हत्यारे वारदात के बाद बड़े आराम से गए

क़ातिल बड़े आराम से युवक को मार कर फरार हो गए। वारदात वहां इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में साफ नजर आता है कि 7 युवक पहले एक युवक को हथियार दिखाते हुए मुख्य बाजार में लेकर आते हैं और फिर हमला करते हैं।

युवक अकेला उन सातों युवकों का मुकाबला करके अपने आप को बचाने की कोशिश भी करता है, लेकिन तेजधार हथियारों, तलवारों और दातरों के आगे उसकी नहीं चलती। वह लहूलुहान होकर सड़क पर गिर जाता है। इसके बाद सड़क पर गिरे हुए युवक पर अनगिनत वार होते हैं।

जब युवक मर जाता है तो आरोपी मौके से बड़े आराम से फरार हो जाते हैं। बाजार लोगों से भरा हुआ था, लेकिन किसी ने भी हिम्मत नहीं जुटाई कि युवक को बचा लें। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, सिर्फ एक बुजुर्ग महिला युवक को तलवारों और दातर से काट रहे युवकों को हटाने की कोशिश करती है।