एक दिन की राहत, फिर शॉर्टेज बरकरार:अमृतसर में कोरोना वैक्सीन की 15 हजार डोज में से 12870 एक ही दिन में लग गई, बारिश में भी लोगों ने करवाया वैक्सीनेशन

amritsar7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश के बावजूद वैक्सीनेशन के लिए सेंटर पर जमा हुए लोग। - Dainik Bhaskar
बारिश के बावजूद वैक्सीनेशन के लिए सेंटर पर जमा हुए लोग।
  • 10 से कम हुए करोना केसों की गिनती, एक की मौत

4 दिन के इंतजार के बाद रविवार देर रात 15 हजार डोज शहर में पहुंच गई थी। सोमवार को शहर के मुख्य सेहत केंद्रों में इसे लगाना शुरु किया गया। बारिश होने के बावजूद केंद्रों पर भीड़ बनी रही और पूरे दिन में 12870 लोगों ने वैक्सीनेशन करवा लिया। अब आलम यह है कि शहर में एक बार फिर से वैक्सीन की शॉर्टेज हो गई है।

सेहत विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, रविवार को 12870 लोगों ने वैक्सीनेशन की डोज लगवाई थी। जिनमें से 7229 लोगों ने पहली डोज और 5641 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। वहीं अब शहर में 2173 डोज ही कोवीशील्ड की बची हैं। सोमवार को बारिश देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा था कि वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की भीड़ कम होगी और वैक्सीनेशन की डोज भी कम लगेगी।

लेकिन सभी केंद्रों पर पूरा दिन भीड़ जमा रही। सेहत विभाग के अनुसार, अब वैक्सीन कब आएगी, फिलहाल इस बारे में कहा नहीं जा सकता। विभाग की तरफ से वैक्सीन भेजे जाने की कोई भी जानकारी जिला स्तर पर नहीं दी गई है। अब बची हुई डोज ही मंगलवार को लग पाएगी।

कोरोना के 6 नए केस आये सामने

दूसरी तरफ शहर में कोरोना के मरीजों की गिनती भी लगातार घटती जा रही है। लंबे समय के बाद काेरोना के केस 10 से कम सामने आये हैं। जिसके बाद सेहत विभाग ने भी राहत की सांस ली है। 6 में से 4 नए केस हैं और दो कोरोना ग्रस्त लोगों के संपर्क में आने के बाद पॉजिटिव हुए हैं। वहीं मानावाला निवासी मोहिंदर सिंह की मौत कोरोना के कारण हुई है।

खबरें और भी हैं...