पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद की गुहार:लेबनान में फंसे 19 पंजाबी युवक-युवतियां, कहा-काेरोना के चलते न काम है न रहने के लिए घर, गुरुद्वारों में कर रहे बसर

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एजेंटों ने जिन कंपनियों के पास भेजा था, वहां से नहीं दिए जा रहे पासपोर्ट वापस

सूबे के अलग-अलग जिलों से लेबनान गए पंजाबी युवक और युवतियां इस समय भारी संकट में आ गए हैं। लेबनान से भेजे वीडियो में 3 युवतियों समेत 19 युवाओं ने अपनी दुखभरी सुनाते हुए पंजाब लौटने में मदद की गुहार लगाई है। युवाओं ने बताया है कि कोरोना का प्रकोप बढ़ चुका है। काम नहीं मिल रहा है। रहने के लिए जगह भी नहीं दी जा रही है।

कभी गुरुद्वारा तो कभी यहां रहे भारतीयों की मदद से गुजारा कर रहे हैं। दरअसल इन युवाओं से पहले एक युवक को रेस्क्यू करके रमन शर्मा, हरनेक रंधावा हेल्पलाइन ग्रुप कनाडा की तरफ से पंजाब भेजा गया था, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर डाली गई थी।

लेबनान के इन युवाओं ने भी मदद के लिए वीडियो जारी की है। मोगा निवासी अर्षदीप कौर : मार्च से काम नहीं मिला। रहने को घर नहीं है। काेरोना की वजह से लेबनानी घरों में नहीं रख रहे। वापस आने में मदद करने की विनती है।संगरूर निवासी सतनाम सिंह : जिस कंपनी ने बुलाया था उसने 3 महीने काम कराया पर पैसे भी नहीं दिए और पासपोर्ट भी रख लिया। कोरोना में मुश्किल से दिन काट रहे हैं। गुरुद्वारा में गुजारा करते ।

बरनाला निवासी हरदीप: एजेंट ने ड्राइवर की नौकरी बोलकर लेबर लगवा दिया। अब नौकरी भी नहीं है। मदद की गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें पंजाब वापिस भेज दिया जाए।

एजेंटों के झांसे में गए लेबनान, मालिकों ने पासपोर्ट भी रख लिए हैं

लेबनान के उन युवक और युवतियों से भास्कर ने संपर्क किया तो ये बात सामने आई कि जिन युवाओं ने वीडियाे जारी की है, वह सभी बिना पासपोर्ट के रह रहे हैं। क्योंकि इंडिया से जिन एजेंटों ने उनको जिस काम के लिए भेजा था, असल में वो काम वहां पर मिला नहीं। मजबूरी में परेशान होकर युवाओं और युवतियों ने काम छोड़ दिए, जिसके बाद कंपनियों ने उनके पासपोर्ट नहीं लौटाए हैं। ऐसे में ये सभी बिना पासपोर्ट के फंसे हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser