पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:विदेश में होटल में नौकरी देने का लालच देकर 3.95 लाख रुपए ठगे, मामला दर्ज

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री, डीजीपी, डीआईजी व एसएसपी को शिकायत देने के 14 महीने बाद हुई कार्रवाई

विदेश में होटल में नौकरी देने का लालच देकर 3.95 लाख रुपए ठगने के मामले में पुलिस द्वारा जांच के उपरांत आरोपी एनआरआई दंपति के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया गया है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के इंचार्ज सुखजिंदर सिंह ने बताया कि मोगा के दशमेश नगर निवासी बलविंदर सिंह ने 21 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री पंजाब, डीजीपी पंजाब, डीआईजी फिरोजपुर, एसएसपी मोगा को लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया था कि उसकी दो बहनें कपूरथला में विवाहित हैं। उनके पड़ोस में नीरज वर्मा व उसकी पत्नी अमनप्रीत कौर ने उसके रिश्तेदारों को बताया कि अमनप्रीत कौर के पिता जंग बहादुर सिंह तहसीलदार के तौर पर रिटार्यड हो चुके हैं। ऐसे में उनके द्वारा अमेरिका में होटल खोलने है और उनको पंजाबी लोग काम करने के लिए चाहिए।

इसके चलते प्रति व्यक्ति चार लाख रुपए खर्चा आएगा। ऐसे में उसके रिश्तेदारों ने उसे जानकारी देने पर उनसे भेंट करने के बाद 22 जनवरी 2016 को नीरज के पीएनबी बैंक में 90 हजार रुपए का चेक दिया। 25 जनवरी 2016 को 90 हजार रुपए अमनप्रीत कौर के खाते में ट्रांसफर करवाए। 23 मार्च 2016 को डेढ़ लाख रुपए अमनप्रीत कौर के एचडीएफसी बैंक खाते में डलवाए, एक मई 2016 को 45 हजार रुपए अमनप्रीत कौर के एचडीएफसी बैंक खाते में डलवाए, 20 मई 2016 को अमनप्रीत कौर के खाते में 35 हजार रुपए डलवाए।

बाद में उक्त लोगों ने उसे न तो विदेश भेजा ओर न ही रुपए लौटाए। इसके बाद उसने शिकायत करने पर मामले की जांच एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल को सौंप दी थी। 30 दिसंबर 2019 को सेल के प्रभारी ने उसे अमनप्रीत कौर के पिता जंगबहादुर को बुलाया था।इस दौरान जंग बहादुर ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी अमनप्रीत कौर ने लगभग दस साल पहले नीरज से लव मैरिज की थी।

इसके चलते उसका अपनी बेटी व दामाद के साथ कोई रिश्ता नहीं है। ऐेसे में शिकायतकर्ता ने जुलाई 2019 में एल्फा टावर पर जंगबहादुर के साथ बेटी व दामाद की फोटो दिखाई। इस दौरान वह हक्का बक्का रह गया। सबूत के तौर पर पुलिस को फोटो दी। इतने में फ्रांस से अमनप्रीत कौर ने उसे फोन करके कहा कि वह पुलिस को रुपए देकर निकल जाएंगे। उनका कुछ नहीं बिगड़ सकता। इसके बाद एक साल तक पुलिस चुप रही। अब पुलिस ने तेजी से जांच पूरी करके 20 जनवरी की देर शाम को आरोपी नीरज वर्मा व उसकी पत्नी अमनप्रीत कौर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें