पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीएल और आरसी:ऑनलाइन आवेदन कर एजेंटों के सहारे रहे लोगों के 5700 डीएल और आरसी होंगे डेड

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट द्वारा निर्धारित अवधि के बाद पेंडेंसी खत्म करने के लिए 13 दिन और समय दिए जाने के बावजूद करीब 5700 आरसी और ड्राइविंग लाइसेंस का काम पूरा नहीं हो पाया है जबकि आरटीए कार्यालय में प्रिंटिंग के काम पर रोक लगा दी गई है। ये ऐसे आवेदकों के दस्तावेज हैं, जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन तो कर दिया है मगर संबंधित काम के लिए एजेंटों या फिर मुलाजिमों के सहारे रहे। अब अगर डिपार्टमेंट ने इन आवेदकाें को मोहलत दी तो ही चंडीगढ़ से आरसी और डीएल बनकर आएंगे और यदि कुछ नहीं हुआ तो इन्हें डेड मान लिया जाएगा। इसके बाद लोगों को दोबारा से आवेदन करने होंगे।

दोबारा करना पड़ सकता है अप्लाई... आरटीए और ट्रैक कार्यालय में प्रिटिंग बंद होने से उन लोगों को दोबारा आवेदन करना पड़ सकता है, जिन्होंने शुक्रवार से पहले ऑनलाइन आवेदन किया था और उन्हें अभी तक लाइसेंस या फिर आरसी नहीं मिल सकी है। आरटीए मुलाजिमों का कहना है कि पेंडेंसी निर्धारित समय में खत्म कर दी गई है। दोबारा पता नहीं कहां से इतने ज्यादा आवेदन आ गए, जिनके लाइसेंस या फिर आरसी नहीं बनीं है। सेक्रेटरी आरटीए का कहना है कि आवेदन किस मुलाजिम के पास थे, इसकी जांच कराई जाएगी। उनका कहना है कि अब सभी आवेदन चंडीगढ़ भेजे जाएंगे, वहीं से कार्ड प्रिंट होकर डाक के माध्यम से आएंगे। इसके लिए लोगों को अतिरिक्त डाक शुल्क चुकता करना होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें