पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये लापरवाही की इंतहा है:सरकारी स्कूल में बच्चों को कमरे में बंद करके 5वीं की छात्रा से दुष्कर्म; बच्ची चीखती रही, कोई नहीं आया बचाने

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी बोला कि उसने चिट्‌टे का नश किया हुआ था, इसलिए वह ऐसी हरकत कर बैठा।  - Dainik Bhaskar
आरोपी बोला कि उसने चिट्‌टे का नश किया हुआ था, इसलिए वह ऐसी हरकत कर बैठा। 
  • आरोपी ने किया हुआ था चिट्टे का नशा, नए बूट दिलवाने के बहाने ले गया था कमरे में
  • जिला शिक्षा अधिकारी ने वारदात से झाड़ा पल्ला, 5 दिन में दूसरी घटना सामने आई

पंजाब के मोगा जिले में जो हुआ वह सिस्टम, मानवता और व्यवस्थाओं की हार है ही लापरवाही की हद भी है। सरकारी स्कूल में घुसकर एक नशेड़ी युवक ने पांचवी कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म किया। बच्ची बचाव के लिए चीखती रही, लेकिन कोई भी मदद के लिए नहीं आया। इनता ही नहीं- जिम्मेदारों ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि स्कूल 10 बजे खुलता है और घटना उससे पहले हो गई, इसलिए हमारी जिम्मेदारी नहीं है। सवाल यह है कि जब बच्चे 10 बजे से पहले आना शुरू हो जाते हैं तो उनकी देखरेख की जिम्मेदारी किसकी है?

थाना अजीतवाल में तैनात सब इंस्पेक्टर प्रभजोत कौर ने बताया कि पीड़ित बच्ची गांव के ही सरकारी स्कूल में 5वीं की छात्रा है। 21 जनवरी की सुबह उसका पिता उसे स्कूल छोड़ने गया था। उसे गेट पर दलजिंदर सिंह दज्जी नाम का युवक खड़ा मिला। उसने पूछा कि स्कूल कब खुलेगा तो उसने बताया कि 10 बजे खुलेगा। जब पिता बच्ची को छोड़कर चला गया तो दलजिंदर अंदर गया और क्लासरूम में जाकर बच्चों से पूछा की सबसे बड़े नंबर का बूट कौन पहनता है। इस पर वह बच्ची बोली, वह पहनती है। वह उसे नया बूट देने की बात कहकर खाना बनाने वाले कमरे में ले गया। यही नहीं उसने क्लासरूम के कमरे की बाहर से कुंडी लगा दी और बच्चे अंदर ही बंद हो गए।

उस समय तक स्कूल का स्टाफ नहीं आया था। स्कूल में बच्चों के अलावा कोई मौजूद नहीं था। इसके बाद दलजिंदर ने उसकी बच्ची से दुष्कर्म किया। बच्चों ने भी बताया कि बच्ची चीख रही थी। बच्ची ने भी मां-बाप को दुष्कर्म के बारे में बताया। CCTV चेक की गई तो उसमें दलजिंदर नजर आया, जिसे पीड़ित के पिता ने भी पहचान लिया। इस आधार पुलिस ने आरोपी की तलाश करके उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बोला कि उसने चिट्‌टे का नशा किया हुआ था, इसलिए वह ऐसी हरकत कर बैठा।

पुलिस ने दलजिंदर सिंह के खिलाफ धारा 376 व पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। वहीं इस संबध में जिला शिक्षा अधिकारी जसविंदर कौर से सरकारी स्कूल में बच्ची के साथ हुई रेप जैसी जघन्य वारदात के बारे में सवाल किया गया तो वह बोलीं कि मैं मोहाली में दफ्तरी काम के सिलसिले में आई हूं ओर फोन बंद कर दिया।

पांच दिन में दूसरी वारदात

बता दें कि इससे पहले 17 जनवरी को थाना बधनी कलां के एक गांव में तीसरी की छात्रा 8 साल की बच्ची से पड़ोस में रहने वाला जगा सिंह नामक युवक ने चॉकलेट देने का लालच देकर तूड़ी वाले कमरे में रेप किया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें