पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर में हादसा:जूतियों की दुकान में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 5 गाड़ियों ने 2 घंटे में पाया काबू

जालंधर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर के मॉडल टाउन स्थित पंजाबी जूतियों की मशहूर दुकान अरोड़ा पंजाबी जूती स्टोर से उठती आग की लपटें। - Dainik Bhaskar
जालंधर के मॉडल टाउन स्थित पंजाबी जूतियों की मशहूर दुकान अरोड़ा पंजाबी जूती स्टोर से उठती आग की लपटें।
  • जालंधर के मॉडल टाउन स्थित पंजाबी जूतियों की मशहूर दुकान अरोड़ा पंजाबी जूती स्टोर में सुबह करीब साढ़े 5 बजे लगी आग

शहर में बुधवार अलसुबह जूतियों की एक दुकान में आग लग गई। आग लगने की वजह शॉर्ट-सर्किट को माना जा रहा है। सूचना पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक दुकान में लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो चुका था। घटना के बाद नगर निगम के कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे और हालात के बारे में जाना।

आग पर काबू पाने की कोशिश में पानी फेंकते फायर ब्रिगेड के कर्मचारी।
आग पर काबू पाने की कोशिश में पानी फेंकते फायर ब्रिगेड के कर्मचारी।

घटना मॉडल टाउन स्थित पंजाबी जूतियों की मशहूर दुकान अरोड़ा पंजाबी जूती स्टोर में हुई। जानकारी के अनुसार, सुबह साढ़े 5 बजे के करीब इस दुकान में आग लग गई। जब जैसे ही लोग सैर करने को निकले तो दुकान से धुआं निकतले देखा। इससे पहले कि कुछ समझ में आता, कुछ ही मिनट में अचानक भयानक लपटें उठना शुरू हो गई।

घटना के बारे में जानकारी देते दुकान के मालिक अंकुर अरोड़ा।
घटना के बारे में जानकारी देते दुकान के मालिक अंकुर अरोड़ा।

आनन-फानन में पता चलने के बाद दुकान के मालिक अंकुर अरोड़ा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सुबह करीब 6 बजे उन्हें सूचना मिली की दुकान में आग लग गई। वह तुरंत दुकान पर पहुंचे। साथ ही फायर ब्रिगेड और पुलिस को इसकी सूचना दी।

फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू की। एक-एक करके तीन और गाड़ियों को मंगवाना पड़ा और फिर करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

अंकुर अरोड़ा की मानें तो त्योहारी सीजन के मद्देनजर दुकान में काफी माल स्टॉक किया गया था। इस घटना में सारा आग लगने की वजह से जलकर खाक हो गया। उधर, फायर ऑफिसर दीदार सिंह ने बताया कि अभी आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। मौके पर पुलिस भी आगजनी के कारण की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...