• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Aam Aadmi Party Punjab Vs Rajya Sabha Election, Former Minister Jagmohan Kang Demand Ticket, Arvind Kejriwal

पूर्व मंत्री कंग ने ठोका राज्यसभा सीट का दावा:बोले- मेरा लंबा सियासी अनुभव; फैसला केजरीवाल करेंगे; टिकट कटने पर कांग्रेस छोड़ AAP में हुए थे शामिल

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राज्यसभा सीट की दावेदारी के लिए कंग जल्द केजरीवाल से मिल सकते हैं। - Dainik Bhaskar
राज्यसभा सीट की दावेदारी के लिए कंग जल्द केजरीवाल से मिल सकते हैं।

पंजाब के पूर्व मंत्री जगमोहन कंग ने आम आदमी पार्टी (AAP) से राज्यसभा सीट के लिए दावा ठोका है। उन्होंने कहा कि राजनीति में मेरा लंबा सियासी अनुभव है। राज्यसभा सदस्य के लिए इसकी जरूरत होती है। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि उन्हें राज्यसभा की टिकट मिलती है या नहीं, यह फैसला आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल करेंगे। कंग जल्द उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

कंग ने टिकट कटने पर पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ AAP जॉइन कर ली थी। पंजाब में 5 राज्यसभा सीटें खाली हो रही हैं। पंजाब में मिली 92 सीटों के लिहाज से आप के ही कैंडिडेट जीतने की उम्मीद जताई जा रही है।

पूर्व मंत्री जगमोहन कंग ने बेटों यादविंदर कंग और अमरिंदर कंग के साथ AAP जॉइन की थी
पूर्व मंत्री जगमोहन कंग ने बेटों यादविंदर कंग और अमरिंदर कंग के साथ AAP जॉइन की थी

47 साल रहा कांग्रेस में, खरड़ से थे टिकट के दावेदार
पूर्व मंत्री जगमोहन कंग ने कहा कि वह 47 साल कांग्रेस में रहे। 1974 में उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री ज्ञानी जैल सिंह कांग्रेस में लाए थे। इसके बाद वह लगातार कांग्रेस के लिए काम करते रहे। मैंने काफी धक्के खाए हैं। इसीलिए पंजाब के मौजूदा CM भगवंत मान ने मुझे आम आदमी पार्टी में शामिल करवाया। उस वक्त भी उन्होंने मेरी तारीफ की थी।

पूर्व CM चन्नी के खिलाफ खोला था मोर्चा
कंग पंजाब चुनाव में कांग्रेस के टिकट बंटवारे के बाद ही चर्चा में आ गए थे। वह खरड़ सीट से बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे। हालांकि कांग्रेस ने विजय टिंकू को दे दी। इसके बाद कंग ने बगावत कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व CM चरणजीत चन्नी ने उनकी टिकट कटवाई। इसके बाद उन्होंने चमकौर साहिब से चन्नी को चुनाव हरवाने का ऐलान किया। मतगणना हुई तो चन्नी चमकौर साहिब सीट हार गए।

खबरें और भी हैं...