पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Aforesaid Police Officer Get Angry After Seeing Hanuman Ji's Photo In DP; Audio Of Calling Abuse Sent To Fend, Viral

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब में ईशनिंदा की घटना:DP में हनुमान जी की फोटो देख आया गुस्सा, कथित पुलिस अधिकारी ने दोस्त को भेजा अभद्र शब्दावली का ऑडियो; रात 10 बजे थाने का घेराव

लुधियाना/बटाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बटाला में थाना सिटी के घेरावके दौरान धार्मिक-सामाजिक संगठनों के नेताओं को समझाने की कोशिश करते पुलिस अधिकारी मनोज शर्मा। - Dainik Bhaskar
बटाला में थाना सिटी के घेरावके दौरान धार्मिक-सामाजिक संगठनों के नेताओं को समझाने की कोशिश करते पुलिस अधिकारी मनोज शर्मा।

(बलराज सिंह). पंजाब में दो दिन से ईशनिंदा की एक घटना खासी विवाद का कारण बनी हुई है। यहां पंजाब पुलिस से ACP के पद से रिटायर्ड बताए जा रहे एक शख्स ने धर्म मर्यादा का उल्लंघन किया है। उसने शराब के नशे में बजरंग बली को गंदी-गंदी गालियां निकाली हैं। इसके बाद जब धार्मिक संगठनों ने विरोध शुरू किया तो सफाई देने लग गया कि उसने ये शब्द भगवान के लिए नहीं, बल्कि अपने हनुमान नामक एक दोस्त के लिए इस्तेमाल किए थे। साथ ही उसने माफी भी मांगी।

सामाजिक-धार्मिक संगठनों में रोष, रात में किया थाने का घेराव

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रही है। इसमें एक व्यक्ति किसी से फोन पर बात करते हुए हनुमान जी के लिए गलत शब्दावली का इस्तेमाल कर रहा है। इस ऑडियो को लेकर प्रदेश के हिंदू संगठनों में रोष का माहौल देखने को मिल रहा है। बीती रात करीब सवा 10 बजे प्रदेश के हिंदू राजनीति के सबसे बड़े शहर बटाला में विश्व हिंदू परिषद के 50 करीब नेता-कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करके आरोपी पुलिस वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। थाना सिटी का घेराव कर रहे लोगों का नेतृत्व कर रहे परिषद के जिला महासचिव हनी मित्तल ने फोन कॉल के वायरल ऑडियो को लेकर दावा किया कि यह लुधियाना के रिटायर्ड ACP शिंदरपाल सिंह का है। इसमें हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। धर्म संगठन के नेताओं ने मांग की कि आरोपी के खिलाफ बनती धाराओं के तहत बिना किसी देरी के मामला दर्ज किया जाए। विश्व हिंदू परिषद के एक राज्य स्तरीय नेता का कहना है कि उन्होंने आरोपी को फोन करके इस हरकत के बारे में बात की तो उसने अपनी सफाई में बोला, 'मैं अपने एक दोस्त से फोन पर एक और दोस्त के बारे में यह सब कह रहा था। मैंने जो भी बोला भगवान हनुमान के बारे में नहीं, अपने दोस्त हनुमान के बारे में बोला और अगर फिर भी कहते हो तो मैं माफी मांग लेता हूं'। दूसरी ओर SHO मनोज शर्मा ने नेताओं को समझाने की कोशिश की कि एक शराबी की बकवास के चलते इस तरह कैमरे के सामने माहौल खराब करना ठीक नहीं है, लेकिन बावजूद इसके धार्मिक नेता कार्रवाई पर अड़े रहे। इस पर SHO बटाला सिटी ने उनकी मांग उच्च अधिकारियों तक पहुंचा देने का भरोसा देकर उन्हें लौटा दिया।

कथित आरोपी शिंदरपाल सिंह का सोशल मीडिया पेज, जिस पर उसके पंजाब पुलिस में SP के पद पर कार्यरत होने और लुधियाना में रह रहे होने की जानकारी है।
कथित आरोपी शिंदरपाल सिंह का सोशल मीडिया पेज, जिस पर उसके पंजाब पुलिस में SP के पद पर कार्यरत होने और लुधियाना में रह रहे होने की जानकारी है।

सोशल मीडिया अकाउंट पर है यह जानकारी
दैनिक भास्कर ने इस घटना की तह तक जाने की कोशिश में सोशल मीडिया अकाउंट की डिटेल खंगाली तो उसके मुताबिक शिंदरपाल सिंह नामक यह शख्स लुधियाना में रह रहा है, जो पंजाब पुलिस में SP के पद पर तैनात है। इन दिनों वह किस शहर में सेवा दे रहा है। इसका एक बेटा कनाडा में सैटल है।

कौन है वह युवक, जिसे ऑडियो भेजा था
अब बात आती है कि पुलिस अधिकारी ने गैरमर्यादित शब्द किसके लिए इस्तेमाल किए थे। असल में कथित पुलिस अधिकारी शिंदरपाल की किसी से भी बात नहीं हो रही थी। उसने तो सिर्फ धमकीभरा ऑडियो जारी करके कॉल करने को कहा था। इसी दौरान उसने भगवान के लिए गैरमर्यादितत भाषा का इस्तेमाल किया। भले ही सफाई में वह कुछ भी कह चुका हो।

पुलिस वाले का ऑडियो विश्व हिंदू परिषद को देने वाले इस युवक की पहचान बटाला के ठठियारी मोहल्ले के निवासी साजन शर्मा के रूप में हुई है। वह शिंदरपाल का सोशल मीडिया फ्रेंड है। अक्सर दोनों एक-दूसरे के साथ मैसेज का आदान-प्रदान करते हैं। उसी के सोशल मीडिया अकाउंट की DP में लगी हनुमान की फोटो को देखकर शिंदरपाल को गुस्सा आया और उसने ऑडियो जारी करके बुरा-भला कहा था।

अब किया मोबाइल स्विच ऑफ

जब अभद्र शब्दावली के वायरल हुए ऑडियो को लेकर दैनिक भास्कर की तरफ से कॉल किए जाने पर उसका मोबाइल नंबर 9872777270 स्विच ऑफ आ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser