पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • After Two And A Half Years, The Curtain Rose From The Reign Of Murder, Buried The Dead Body In The Ground, Then Grinded The Skeleton And Threw It Into The Well; Mother In Law Arrested

खन्ना का मामला:ढाई साल बाद महिला के कत्ल के राज से पर्दा उठा, पहले शव को जमीन में गाड़ा, फिर कंकाल को पीसकर कुएं में फेंका था; सास गिरफ्तार

खन्ना (लुधियाना)एक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खन्ना पुलिस की गिरफ्त में गांव रोहणों की बलजीत कौर और उसके मायके मुल्लापुर का कश्मीर सिंह, जिसने हत्या में उसका साथ दिया।
  • आरोपियों की पहचान बलजीत कौर और फतेहगढ़ साहिब जिले के मायके के रहने वाले कश्मीर सिंह उर्फ कुक्कू के रूप में हुई
  • पुलिस के मुताबिक चरित्र पर शक के चलते होता था बहू गुरमीत कौर और सास बलजीत कौर में विवाद, सास को पीट देती थी गुरमीत कौर
  • 10 दिसंबर 2017 की रात हत्या के बाद शव को बरामदे में दबा दिया, सास ने मोहाली के प्रेमी के साथ भाग जाने की शिकायत दी थी
Advertisement
Advertisement

खन्ना पुलिस ने ढाई साल पहले एक विवाहिता के कत्ल के आरोप में उसकी सास समेत दो को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि महिला के चरित्र पर शक के चलते सास के साथ अक्सर विवाद होता था। इसी के चलते सास ने अपने मायके के एक व्यक्ति के साथ मिलकर बहू की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपियों ने शव को घर में ही जमीन में दबा दिया था। 11 महीने बाद कंकाल को निकाला और छोटे-छोटे टुकड़े करके कुएं में फेंक दिया। संयोग देखिए कि आरोपी सास बच नहीं सकी।

खन्ना के डीएसपी राजन परमिंदर सिंह के मुताबिक मामला वर्ष 2017 के अंत में इलाके के गांव रोहणों खुर्द से सामने आया था। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बलजीत कौर और फतेहगढ़ साहिब जिले के गांव मुल्लापुर खुर्द के उसके मायके के रहने वाले कश्मीर सिंह उर्फ कुक्कू के रूप में हुई है। पुलिस को दी शिकायत में बलजीत कौर ने अपनी बहू गुरमीत कौर के घड़ुआं निवासी अपने प्रेमी सतिंदर सिंह उर्फ बब्बू के साथ भाग जाने की बात कही थी। आरोप लगाया था कि गुरमीत कौर करीब 22 लाख रुपए भी ले गई। पुलिस ने सतिंदर सिंह के खिलाफ अपहरण व धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया था, लेकिन मामला कुछ और ही निकला।

बीते दिनों कुएं से बरामद की गई अस्थियों का मुआयना करती खन्ना पुलिस।

पुलिस ने जांच-पड़ताल में पाया कि बलजीत कौर के बेटे गुरजीत सिंह की शादी गुरमीत कौर के साथ हुई थी। दोनों का एक बेटा भी था। गुरजीत सिंह विदेश रहता था। गुरमीत कौर के चाल-चलन पर शक होने के चलते उसमें और सास बलजीत कौर में विवाद होता रहता। गुरमीत कौर अपनी सास बलजीत कौर को पीट भी देती थी। इसी के चलते उसने बहू को सबक सिखाने का प्लान बनाया।

बलजीत कौर ने अपने इस प्लान के बारे में अपने मायके के रहने वाले कश्मीर सिंह नामक व्यक्ति को बताया तो एक लाख रुपए में गुरमीत कौर को मार देने का सौदा तय हो गया। 10 दिसंबर 2017 की रात को बलजीत कौर ने कश्मीर सिंह के आने से पहले गुरमीत कौर को नींद की गोलियां खिला दी। फिर बेहोशी की हालत में दोनों ने गुरमीत कौर की गला दबाकर हत्या कर दी।

इसके बाद शव को घर के बरामदे में ही गड्ढा खोदकर दबा दिया। फिर 11 महीने बाद दोनों ने दोबारा शव को निकाला और उसे लोहे के किसी औजार से हड्डियों के छोटे-छोटे टुकड़े करने के बाद उसके सूट व टोपी के साथ जला दिया। औजार, शॉल, टोपी व हड्डियों को एक पुराने कुएं में फेंक दिया। पुलिस ने अब वह हड्डियों के टुकड़े बरामद कर लिए थे।

डीएसपी की मानें तो अब तक की जांच में यह भी साफ हुआ कि उस वक्त सतिंदर सिंह भारत में नहीं, बल्कि दुबई में था। हालांकि पुलिस ने डीएनए की रिपोर्ट आने तक सतिंदर के खिलाफ दर्ज केस को रद्द नहीं किया है। इसी एफआईआर में बलजीत कौर और कश्मीर सिंह के खिलाफ हत्या की धाराएं जोड़ दी गई हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement