• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ajay Maken Vs Captain Amarinder Singh: Haryana Rajya Sabha Election Congress Candidate

अजय माकन की हार से अमरिंदर खुश हुए:कैप्टन के पार्टी प्रवक्ता बोले- साजिश रचने वालों में शामिल थे, कर्मों का फल मिला

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैप्टन अमरिंदर सिंह और अजय माकन। - Dainik Bhaskar
कैप्टन अमरिंदर सिंह और अजय माकन।

हरियाणा में कांग्रेस नेता अजय माकन के राज्यसभा चुनाव हारने से कैप्टन अमरिंदर सिंह खुश हुए। कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के प्रवक्ता प्रितपाल सिंह बलियावाल ने इस पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के CM की कुर्सी से हटाने की साजिश में अजय माकन भी शामिल थे। अब उन्हें कर्मों का फल मिल गया।

कैप्टन के साथ जाखड़ के खिलाफ भी साजिश रची
बलियावाल ने कहा कि वह हरियाणा में अपने दोस्तों का शुक्रिया अदा करते हैं। कांग्रेस ने जब कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपमानित किया तो अजय माकन भी साजिश रचने वालों में से एक थे। यहां तक कि सुनील जाखड़ के खिलाफ भी अजय माकन शामिल रहे। उन्होंने कहा कि यही कर्म है।

कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के प्रवक्ता प्रितपाल बलियावाल का ट्वीट।
कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के प्रवक्ता प्रितपाल बलियावाल का ट्वीट।

चुनाव से पहले अचानक हटाए गए थे कैप्टन
कैप्टन अमरिंदर सिंह को कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अचानक हटा दिया। तब कांग्रेस ने नवजोत सिद्धू पर भरोसा दिखाया। हालांकि जब नया CM बनाने और चुनाव में CM चेहरा बनाने की बात आई तो कांग्रेस सिद्धू पर रिस्क नहीं ले सकी। उनकी जगह चरणजीत चन्नी पर दांव खेला गया। हालांकि कांग्रेस को करारी हार झेलनी पड़ी। कांग्रेस सिर्फ 18 सीट पर सिमट गई। जिस चन्नी को कांग्रेस ट्रंप कार्ड समझ रही थी, वह 2 सीटों से चुनाव हार गए।

कैप्टन ने पंजाब का जिम्मा देने पर भी उठाए थे सवाल
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अजय माकन को विस चुनाव में टिकट बंटवारे के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया था। कैप्टन ने कहा था कि माकन 1984 सिख विरोधी दंगों के मुख्य आरोपी के भतीजे हैं। उन्हें पंजाब में जिम्मेदारी देकर कांग्रेस ने पहले ही हार मान ली। कैप्टन ने दिल्ली में लगातार 2 विस चुनावों में हार के लिए भी माकन को ही जिम्मेदार ठहराया था।