पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Allegations On Fazilka Police For Not Taking Action Against Drug Dealers; The Victim Girl Arm Was Cut In Dispute

नशा करने से रोकने पर काट दी बाजू:फाजिल्का पुलिस पर कार्रवाई न करने के आरोप; पीड़ित लड़की बोली- आरोपियों को पहले पकड़ा और फिर छोड़ दिया

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस को दी गई शिकायत की प्रति दिखाता पीड़ित परिवार। - Dainik Bhaskar
पुलिस को दी गई शिकायत की प्रति दिखाता पीड़ित परिवार।

पंजाब के फाजिल्का जिले में एक लड़की की बाजू काट देने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस प्रशासन भी सवालों में घेरे में खड़ा है। पीड़िता के परिवार ने पुलिस कर्मियों पर सुनवाई और कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है। मामला नशे की लत से जुड़ा है।

गांव चकर वाले झुग्गे निवासी एक लड़की सीमा रानी थाना सिटी फाजिल्का दी शिकायत में बताया कि उसका पड़ोसी अपने घर पर बुलाकर कुछ व्यक्तियों को नशा करवाता है। जब उसने और परिवारवालों ने पड़ोसी को ऐसा करने से मना किया तो वह बहसबाजी पर उतर आए।

हमले में कटी लड़की की बाजू, उपचार के बाद ऐसी हालत में है।
हमले में कटी लड़की की बाजू, उपचार के बाद ऐसी हालत में है।

बहसबाजी लड़ाई में बदल गई और पड़ोसी ने तेजधार हथियार से उन पर हमला कर दिया। इस हमले में सीमा की बाजू कट गई। पुलिस ने शिकायत लेकर 5 आरोपियों और एक अनजान व्यक्ति पर धारा 323, 341, 148,149 के तहत मामला दर्ज किया। लेकिन यह कोई ठोस कार्रवाई नहीं थी। वह पुलिस के आला अधिकारियों से मिली और न्याय की गुहार लगाई। कई मुलाकातों के बाद आरोपियों के खिलाफ धारा 325 के तहत भी केस दर्ज कर लिया गया। इस धारा के तहत आरोपियों की गिरफ्तारी हुई, लेकिन कुछ ही देर बाद सभी आरोपियों को छोड़ भी दिया गया।

इस संबंध में जब उसने थाना सिटी फाजिल्का के SHO बचन सिंह से बात की तो उन्होंने सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि मामले से सबंधित सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। लेकिन आरोपियों पर लगी हुई सभी धाराएं बेलेबल हैं, इसलिए उनको जमानत मिल गई है।

खबरें और भी हैं...