चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस नेता हिरासत में:महंगाई के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन; गवर्नर हाउस जाने की जिद के बाद पुलिस का एक्शन

चंडीगढ़13 दिन पहले

चंडीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सभी को बस में बिठाकर पुलिस थाने ले गई है। इनमें कांग्रेस के पंजाब प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा, विधायक परगट सिंह समेत तमाम बड़े कांग्रेस नेता शामिल हैं।

कांग्रेस चंडीगढ़ में देश में महंगाई, बेरोजगारी और GST के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी। पहले कांग्रेस ने सेक्टर 15 में कांग्रेस भवन में प्रदर्शन किया। इसके बाद कोई मांग पत्र लेने नहीं आया तो उन्होंने गवर्नर हाउस की तरफ कूच कर दिया।

रास्ते में चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें बैरिकेड लगाकर रोक दिया। कांग्रेसियों ने आगे बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने पानी की बौछारें मारी। इसके बाद कांग्रेसी सड़क पर ही बैठ गए। पुलिस ने उन्हें हटने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माने। जिसके बाद सभी को हिरासत में ले लिया गया है।

चंडीगढ़ में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों को संबोधित करते पूर्व मंत्री परगट सिंह।
चंडीगढ़ में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों को संबोधित करते पूर्व मंत्री परगट सिंह।

पिछली बार सिद्धू और यूथ कांग्रेस प्रधान भिड़े थे
कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ कुछ माह पहले भी प्रदर्शन किया था। तब नवजोत सिद्धू ने कुछ कांग्रेस नेताओं की ईमानदारी पर सवाल उठा दिए थे। जिसके बाद यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लो उनसे भिड़ गए। उन्होंने कहा कि सिद्धू बेईमान नेताओं का नाम लें। नतीजा यह हुआ कि प्रदर्शन को आधे में ही खत्म करना पड़ा।