पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar More Than 25 People Attacked On A NRI Girl's Family Near The DSP Office, Three Injured In The Incident

अमृतसर में DSP दफ्तर के पास मारपीट:NRI थाने आए परिवार पर 25 से ज्यादा के गुट ने किया हमला; विदेश में रह रही विवाहिता का पिता, भाई और बूआ घायल

अमृतसर2 महीने पहले
अमृतसर में अस्पताल में भर्ती बेटी के ससुराल वालों की तरफ से किए गए हमले में घायल व्यक्ति।

अमृतसर में एक परिवार पर 25 से ज्यादा लोगों ने हमला कर दिया। घायलों में विदेश में रह रही विवाहिता का पिता, भाई और बूआ शामिल हैं। हमले का आरोप उसी के ससुराल वालों पर है और यह उस वक्त किया गया है, जब विवाद में शामिल दोनों पक्षों को बुलाया गया था। आरोप है कि DSP के दफ्तर से थोड़ी ही दूर पुलिस की आंखों के सामने झुंड ने उन्हें बुरी तरह लाठी-डंडों से पीटा और पुलिस ने कुछ नहीं किया।

मूल रूप से मोगा की रहने वाली कंवलजीत कौर ने बताया कि उसकी भतीजी अमृतसर जिले के मजीठा इलाके गांव नाग कलां में सरपंच सुखवंत के बेटे से ब्याही हुई है। शादी के बाद वह विदेश चली गई। उसका पति भी वहीं उसके साथ है। उसने अनिवासी भारतीय (NRI) में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसका पति उसके साथ मारपीट करता है। उसके और बाकी ससुराल वालों की तरफ से दबाव बनाया जा रहा है कि वह मायके से पैसे मंगवाए।

अस्पताल में भर्ती घायल के पास मौजूद उसकी बहन कंवलजीत कौर पुलिस अधिकारी को अपने बयान दर्ज करवाती हुई।
अस्पताल में भर्ती घायल के पास मौजूद उसकी बहन कंवलजीत कौर पुलिस अधिकारी को अपने बयान दर्ज करवाती हुई।

बुधवार को इसी मामले में पुजिस ने दोनों पक्षों को बुलाया था। कंवलजीत कौर के मुताबिक जब वह, उसका भाई और भतीजा अमृतसर में DSP दफ्तर में चल रही NRI थाने की ब्रांच में आए तो यहां कुछ युवक पहले से ही खड़े थे। उनके द्वारा हमला कर दिए जाने की आशंका जता इस बारे में DSP को बताया गया था, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद वापसी में युवकों ने बीच सड़क उन पर हमला कर दिया। उनकी गाड़ी तोड़ दी। कंवलजीत कौर के मुताबिक 25 से ज्यादा हमलावर युवकों के साथ सरपंच सुखवंत सिंह और उसकी पत्नी भी थे। युवक कह रहे थे कि पुलिस उनकी अपनी है।

उधर, पुलिस अधिकारियों की मानें तो पुलिस ने इस संबंध में सूचना के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बारे में ASI नरिंदर सिंह ने बताया कि हमले की सूचना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो हमलावर फरार हो चुके थे। फिलहाल घायलों का मेडिकल चेकअप करवाया जा रहा है। जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...