• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Arvind Kejriwal Punjab Visit Update; Will Campaign In Sangrur Lok Sabha Seat By election

पंजाब में केजरीवाल का रोड शो:लोकसभा उपचुनाव के लिए संगरूर में CM मान संग प्रचार किया; इकलौती सीट बचाने में जुटी AAP

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संगरूर में रोड शो निकालते अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान। - Dainik Bhaskar
संगरूर में रोड शो निकालते अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान।

आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पंजाब पहुंचे। सीएम भगवंत मान ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने संगरूर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में पार्टी का प्रचार किया।उन्होंने पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ संगरूर से बरनाला तक रोड शो निकाला। जिसमें पार्टी के उम्मीदवार गुरमेल सिंह को जिताने की अपील की। संगरूर सीट पर 23 जून को मतदान होगा।

देश भर में पार्टी के पास यही इकलौती लोकसभा सीट थी, जो भगवंत मान के इस्तीफे के बाद खाली हो गई है। इसे बचाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक रखी है। संगरूर से AAP ने जिला इंचार्ज गुरमेल सिंह को टिकट दी है।

पंजाब पहुंचने पर केजरीवाल का स्वागत करते पंजाब सीएम भगवंत मान।
पंजाब पहुंचने पर केजरीवाल का स्वागत करते पंजाब सीएम भगवंत मान।

CM मान संगरूर में डटे, सिसोदिया कर चुके प्रचार
CM भगवंत मान संगरूर लोकसभा में ही डटे हुए हैं। वह लगातार 2 बार यहां से सांसद रहे हैं। इसके अलावा पंजाब सरकार के मंत्री भी यहां प्रचार कर रहे हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी यहां प्रचार कर चुके हैं। पंजाब के सभी विधायकों को आप ने गांव-गांव में प्रचार पर लगा रखा है।

मूसेवाला हत्याकांड के बाद बढ़ी मुश्किल
संगरूर सीट आम आदमी पार्टी के लिए सेफ मानी जा रही थी। हालांकि पिछले महीने के अंत में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पार्टी की मुश्किल बढ़ गई है। पंजाब की AAP सरकार के सिक्योरिटी वापस लेने के अगले ही दिन मूसेवाला की हत्या हो गई थी। हालांकि हत्या के वक्त उन्हें मिले 2 गनमैन भी उनके साथ नहीं थे। यूथ मूसेवाला की हत्या के बाद AAP से नाराज है। वह शिअद अमृतसर सिमरनजीत मान को सपोर्ट कर रहे हैं।