पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda Punjab: GRP Arrested Two Accused Solving Two Murder Case Of Last Week In Railway Campus

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कत्ल के राज से पर्दा उठा:रेलवे ग्राउंड में साधू और यार्ड में किन्नू व्यापारी की जान एक ही गैंग ने ली, सिर्फ 500 रुपए के लिए कर देते थे मर्डर; दो काबू

बठिंडा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बठिंडा में गवर्नमेंट रेलवे पुलिस की हिरासत में नशे के लिए जानलेवा हमले की वारदातों को अंजाम देने के आरोपी। - Dainik Bhaskar
बठिंडा में गवर्नमेंट रेलवे पुलिस की हिरासत में नशे के लिए जानलेवा हमले की वारदातों को अंजाम देने के आरोपी।
  • नशे की पूर्ति के लिए 3 कत्ल माने आरोपियों ने, रात 9 बजे निकलते थे वारदात को अंजाम देने
  • तीन दिन का पुलिस रिमांड, 3 फरार साथियों को पकड़ने के लिए छापे मार रही पुलिस टीमें

बठिंडा में बीते दिनों रेलवे ग्राउंड में साधू को जिंदा जला देने और रेलवे यार्ड में एक किन्नू व्यापारी की हत्या के राज से पर्दा उठ गया है। इन दोनों वारदातों को एक ही गैंग ने अंजाम दिया था। GRP ने इनका भंडाफोड़ करते हुए 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इन्होंने 3 वारदातें कबूली हैं, वहीं बताया कि नशे की पूर्ति के लिए ये सिर्फ 500 रुपए में किसी की भी जान ले लेते थे। फिलहाल इनके 3 फरार साथियों की तलाश का क्रम जारी है।

बता दें कि 3 जनवरी की रात रेलवे ग्राउंड में झुग्गी बनाकर रह रहे सिरसा से ताल्लुक रखते साधू नरेश कुमार को किसी ने जिंदा जला दिया था। इस मामले में कैनाल थाने की पुलिस ने मृतक के मामा के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था।

हत्या की इस वारदात की जांच चल ही रही थी कि ठीक 3 दिन बाद 6 जनवरी की रात को रेलवे यार्ड में दो किन्नू व्यापारियों अजय यादव और सुरेश साहनी पर जानलेवा हमला करके 20 हजार की नकदी और मोबाइल लूट लिए थे। इस घटना में सुरेश साहनी की मौत हो गई थी। इस मामले में GRP ने घायल अजय यादव के बयान पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था।

15 दिन पहले पट्‌टा मार्केट में दो कबाड़ियों पर भी तेजधार हथियारों से हमला करके पैसे और मोबाइल फोन लूट लिए थे। वहीं इससे भी पहले संतपुरा रोड पर एक महीना पहले एक बेसहारा व्यक्ति पर हमला करके नकदी लूटी गई थी। इन सभी मामलों में आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर थे।

अब रेलवे परिसर में हुई हत्याओं के बाद पुलिस हरकत में आई। इन्हीं की छानबीन में GRP के हाथ आए दो युवकों ने इन दोनों हत्याओं को कबूला है। पकड़े गए आरोपियों सोहनपाल और दीपक चोची से पूछताछ के बाद ये बात सामने आई कि इनका पांच लोगों का गैंग है। यह लंबे समय से रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्र में सक्रिय था। 20 से 25 साल की उम्र ये किलर नशेड़ी किस्म के हैं, जो महज 500 रुपए के लिए किसी पर भी जानलेवा कर देते थे। अब तक इन्होंने एक दर्जन के करीब वारदातों को अंजाम दिया है, जिसमें दो लोगों की जान चली गई, जबकि तीन अभी सरकारी अस्पताल में दाखिल हैं।

आरोपियों ने बताया कि ये रात 9 बजे के बाद वारदात को अंजाम देने के लिए निकलते थे। रेलवे ग्राउंड, रेलवे यार्ड तक सुनसान इलाका है। यहीं पहले किसी यात्री या बाहरी व्यक्ति के साथ जान-पहचान करते थे और उसके बाद मौका पाकर धारदार हथियार से हमला करके पैसे और मोबाइल आदि लूटकर फरार हो जाते थे। GRP के SHO जसविंदर सिंह का कहना है कि बाकी तीन आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें रेड कर रही हैं। पकड़े गए आरोपियों का तीन दिन का पुलिस रिमांड मिल गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser