पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda Talwandi Sabo, 10 12 Nihangs Cracked On Shopkeeper, Hands Cut With Sharp Arms; Had To Put 20 Stitches

पंजाब में निहंगों का जानलेवा हमला:बठिंडा में निहंगों ने दुकानदार का हाथ काटा; बिना पैसे दिए सामान लिया और फिर झगड़ने लग गए

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल दुकानकार का कहना है कि निहंग बिना पैसा दिए सामान उठा ले गए और फिर झगड़ा भी करने लगे। इसी दौरान उन्होंने हमला कर हाथ काट दिया। - Dainik Bhaskar
घायल दुकानकार का कहना है कि निहंग बिना पैसा दिए सामान उठा ले गए और फिर झगड़ा भी करने लगे। इसी दौरान उन्होंने हमला कर हाथ काट दिया।

पंजाब के बठिंडा में गुरुवार को निहंगों ने एक दुकानदार पर जानलेवा हमला कर दिया। निहंगों ने धारदार हथियार से उसका हाथ काट दिया। दुकानदार के हाथ में 20 टांके आए हैं। यह घटना मामला तलवंडी साबो स्थित दमदमा साहिब तख्त की है। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित दुकानदार अतिंद्र सिंह बरनाला जिले के धनौला के रहने वाले हैं। वे अभी सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि वे हर साल बैसाखी मेले में गुरुद्वारे के बाहर कृपाण, गातरा की दुकान लगाते हैं।

गुरुवार सुबह करीब 9.30 बजे एक निहंग उनकी दुकान से बिना पैसे दिए सामान उठा ले गया। कुछ देर बाद दोबारा आया तो उसके साथ 10 से ज्यादा और निहंग थे। उन सभी ने आते ही उसके (अतिंद्र) पिता इंद्रजीत सिंह और भाई गुरपाल सिंह के साथ झगड़ा शुरू कर दिया। उसने मारपीट में बीच-बचाव करने की कोशिश की तो निहंगों ने उस पर हमला कर उसका हाथ काट दिया।

पिछले साल निहंगों ने पुलिसकर्मी का हाथ काट दिया था
पंजाब में निहंगों के हमले की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं, लेकिन इनमें से तरनतारन और पटियाला की दो घटनाएं बेहद चर्चा में रहीं। 12 मई 2020 को पटियाला में कोरोना प्रोटोकॉल की ड्यूटी निभा रहे पंजाब पुलिस के ASI हरजीत सिंह का हाथ निहंगों ने तलवार से अलग कर दिया था। हरजीत कटा हुआ हाथ लेकर अस्पताल पहुंचे थे। बाद में कई घंटों की मशक्कत के चंडीगढ़ PGIMER में उनकी सफल सर्जरी कर कटा हुआ हाथ जोड़ दिया गया था।

दूसरी घटना में इसी साल 21 मार्च को तरनतारन में दो निहंगों ने पुलिस के दो अफसरों के हाथ काट दिए थे। इनमें से एक की अंगुलियां बिल्कुल अलग हो गई थीं। बाद में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दोनों को मौके पर ही ढेर कर दिया था। बताया जाता है कि ये दोनों निहंग कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक बाबा की हत्या कर भागकर तरनतारन आ गए थे और पकड़े जाने पर पुलिस पर हमला कर दिया था।

खबरें और भी हैं...