• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bhagwant Mann | Punjab CM Mann On Punjabi Singer Over Promoting Gun Culture And Gangster 

पंजाबी गायकों पर भड़के CM मान:गन कल्चर और गैंगस्टर वाले गाने बंद कर दो वर्ना सख्त एक्शन लेगी सरकार

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के CM भगवंत मान पंजाबी गायकों पर भड़क उठे हैं। उन्होंने दो-टूक कह दिया कि गन कल्चर और गैंगस्टरवाद को बढ़ावा देने वाले गाने बंद कर दो। ऐसा न किया तो सरकार सख्त एक्शन लेगी। फिलहाल यह अपील है लेकिन अगर आगे से ऐसे गाने आए तो फिर सरकार उन्हें नहीं बख्शेगी। गुरूवार को हुई मीटिंग में सीएम मान ने पंजाब के सभी जिलों के SSP, पुलिस कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नरों को इस पर नजर रखने को कहा है।

CM मान ने कल पंजाब के सभी DC, CP और SSP से मीटिंग की
CM मान ने कल पंजाब के सभी DC, CP और SSP से मीटिंग की

गीतों से हिंसा फैलाने की इजाजत नहीं
CM भगवंत मान ने कहा कि गायकों को गीतों के जरिए हिंसा फैलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उनके गीतों से जल्दी प्रभावित होने वाले बच्चे बिगड़ जाते हैं। पंजाब को जिस अमीर सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है, उसे गीतों में दिखाएं। उन्होंने कहा कि पंजाबी गायक तुरंत इस रूझान को बंद कर दें।

समाज विरोधियों का महिमामंडन न करें
CM मान ने कहा कि पंजाबी गायक अपने गीतों में समाज विरोधियों का महिमामंडन न करें। इससे समाज में हिंसा, नफरत और दुश्मनी को भड़काया जा रहा है। इसकी जगह गायक पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के मूल्यों पर चलते हुए भाईचारा, शांति और सद्भावना को मजबूत करने वाले गीत गाएं।

सफल पंजाबी कॉमेडियन रह चुके भगवंत मान
CM भगवंत मान के लिए पॉलीवुड इंडस्ट्री नई नहीं है। मान कई दशक तक कॉमेडी कर चुके हैं। उनके कई टीवी शो, कैसेट्स मार्केट में आ चुके हैं। उन्होंने मशहूर टीवी शो लाफ्टर चैलेंज में भी हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा। 2 बार वह संगरूर सीट से सांसद रहे। इस बार आम आदमी पार्टी ने उन्हें सीएम चेहरा बनाकर चुनाव लड़ा और 92 सीटें जीतकर सरकार बना ली।