पंजाब में फोटो पर सियासत:CM ऑफिस में डॉ. अबेडकर और शहीद भगत सिंह की तस्वीरें लगाई; भाजपा बोली - महाराजा रणजीत सिंह की फोटो हटाई

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो हटाने के बारे में यह तस्वीर शेयर की जा रही - Dainik Bhaskar
फोटो हटाने के बारे में यह तस्वीर शेयर की जा रही

पंजाब में अब फोटो पर सियासत शुरू हो गई है। नए सीएम भगवंत मान के कार्यालय में वादे के मुताबिक उन्होंने शहीद ए आजम भगत सिंह और डॉ. बीआर अंबेडकर की तस्वीरें लगाई हैं। इसकी तस्वीरें बाहर आई तो विरोधियों ने आलोचना शुरू कर दी। BJP के महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि यहां पहले महाराजा रणजीत सिंह की फोटो लगी थी। उसे हटा दिया गया है। उन्होंने माफी मांगकर तुरंत फोटो वापस लगाने के लिए कहा है।

बादल और कैप्टन की फोटो दिखा कर रहे तुलना
सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर खूब बहस हो रही है। लोगों ने पंजाब में CM रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल के साथ मुख्यमंत्री कार्यालय की तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें कहा गया जब कैप्टन और बादल CM थे तो ऑफिस में महाराजा रणजीत सिंह की तस्वीर लगी थी। अब भगवंत मान के CM बनते ही उस तस्वीर को हटा दिया गया। हालांकि अधिकारिक तौर पर सरकार या सीएम कार्यालय ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

महात्मा गांधी को लेकर भी उठ रहे सवाल
सीएम कार्यालय में डॉ. अंबेडकर और शहीद भगत सिंह के साथ महात्मा गांधी की तस्वीर लगाने की मांग की जा रही है। सोशल मीडिया पर विरोधी राजनीतिक दल कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी को महात्मा गांधी की तस्वीर लगाने से ऐतराज नहीं होना चाहिए।

मान ने किया था ऐलान, सरकारी दफ्तरों में CM की फोटो नहीं लगेगी
चुनाव प्रचार के दौरान ही भगवंत मान ने ऐलान किया था कि सरकारी दफ्तरों में अब CM की फोटो नहीं लगेगी। इसकी जगह डॉ. अंबेडकर और भगत सिंह की फोटो लगेगी। इसका असर भी पंजाब के सरकारी दफ्तरों में हो चुका है।