पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Big Decision By Captain Amarinder Singh Govt; Covid Vaccine Doses Will Free Of Cost For Al Cityzens Of Punjab

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला:सूबे में लोगों को मुफ्त लगेगा कोविशील्ड का टीका, सेहत मंत्री ने केंद्र पर साधा निशाना; कहा-वादे से मुकरी मोदी सरकार

मोहाली15 दिन पहले
मोहाली के सिविल अस्पताल में लड़कियों की लोहड़ी उत्सव में संबोधित करते पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू।
  • मोहाली के फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा केंद्र में लड़कियों की लोहड़ी मनाई गई

कोरोना महामारी के खौफ के बीच जहां अच्छी खबर है कि देश के 13 राज्यों में इसकी वैक्सीन की पहली खेप पहुंच गई है, वहीं पंजाब में यह एक और अच्छी खबर है। सूबे की सरकार ने लोगों को कोविशील्ड का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराए जाने का ऐलान किया है। बुधवार को यह जानकारी लोहड़ी उत्सव में शामिल हुए प्रदेश के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने सांझा की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन की सुविधा के वादे से मुकर रही है।

यह भी पढ़ें:- पंजाब पहुंची कोरोना वैक्सीन; 16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण, 110 स्थानों पर लगाए जाएंगे

लोहड़ी की आग के पास पंजाबी बोलियों पर नाचती महिलाएं।
लोहड़ी की आग के पास पंजाबी बोलियों पर नाचती महिलाएं।

बुधवार को पंजाब के साथ-साथ देश-दुनिया में बसे पंजाबी समुदाय की तरफ से लोहड़ी का उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी बीच प्रदेश सरकार की तरफ से भी मोहाली के फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा केंद्र में लड़कियों की लोहड़ी मनाई गई, जिसमें सूबे के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू मुख्य मेहमान थे। साथ ही प्रमुख स्वास्थ्य सचिव हुस्नलाल भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रशासन की तरफ से हाल ही में लड़के-लड़कियों को जन्म देने वाली माताओं को सम्मानित किया गया। उन्हें कंबल और मिठाई वगैरह बांटी गई। यहां लोहड़ी की आग जलाकर तिलांजलि दी गई, वहीं सभी ने नाच-गाकर इंजॉय किया।

कोविशील्ड की 20450 शीशियां पहुंच चुकी सूबे में

इस दौरान सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने प्रदेश में स्त्री-पुरुष लिंगनुपात के गड़बड़ाने के मसले पर सरकार के गंभीर होने की बात कही। वहीं कोरोना के मसले पर भी वह खुलकर बोले। सिद्धू ने कहा कि प्रदेश में कोविशील्ड की 20450 शीशियां पहुंच चुकी हैं। 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का शुरू हो जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सूबे में 110 जगह तय की गई हैं, हर जगह 100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

समारोह में उपस्थित सेहत विभाग का स्टाफ और इलाके के अन्य लोग।
समारोह में उपस्थित सेहत विभाग का स्टाफ और इलाके के अन्य लोग।

नहीं लिया जाएगा किसी से कोई पैसा: सेहत मंत्री

इसी दौरान सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने प्रदेश सरकार की तरफ से ऐलान किया कि प्रदेश में लोगों को कोविशील्ड के टीके मुफ्त लगाए जाएंगे। हालांकि देश के बाकी हिस्सों में अभी तक की जानकारी के अनुसार सिर्फ फ्रंट लाइन पर लड़ रहे लोगों को यह दवा मुफ्त मिलेगी, लेकिन सिद्धू ने ऐलान किया पंजाब में किसी भी जरूरतमंद से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। सारा खर्च सूबे की सरकार खुद वहन करेगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन की सुविधा के वादे से मुकर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser