पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नापाक पड़ोसी:नए साल में नशे की सबसे बड़ी खेप पकड़ी फेंसिंग के पार मिली 12 किलो हेरोइन

अमृतसर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाकिस्तान ने पाइप के जरिए भारतीय सीमा में भेजी हेरोइन

बीएसएफ ने बुधवार को अमृतसर सेक्टर के तहत आती बीओपी उदर धारीवाल से 12 किलो हेरोइन पकड़ी है। हेराेइन की खेप काे फेंसिंग के पार जमीन पर रखा गया था। इसके पास से 13 फीट लंबी प्लास्टिक की पाइप भी बरामद हुई है। थाना लोपोके के अधीन आती इस बीओपी से फेंसिंग और जीरो लाइन के बीच 200 मीटर का फासला है। बताया जा रहा है कि रात के वक्त धुंध और अंधेरे में ही सरहद पार से उक्त खेप (प्लास्टिक में पैक एक-एक किलो) को इधर लाया गया था। इसे क्रास करने के लिए प्लास्टि की पाइप भी तस्कर लाए थे।

संभवतया इनकी कोशिश थी कि पाइप को फेंसिंग के बीच फंसा कर उसी के जरिए खेप को इधर भेजा जाना था लेकिन जवानों की गश्त के चलते मौका नहीं मिला और सुबह हो गई। सुबह जवानों की नजर उस पर पड़ी तो उसे बरामद किया गया। बीएसएफ के मुताबिक इस तरह की खेप को पार कराने के लिए कपड़े में पाइप की ही शक्ल में डाला जाता है और पाइप फेंसिंग में उस पार से इस पार क्रास करवा दी जाती है। इधर से खेप लेने वाले कपड़े का छोर पकड़ कर खींचते हैं और उसे निकाल लेते हैं। पाइप का सहारा इसलिए लिया जाता है क्योंकि फेंसिंग के बीच हमेशा बिजली की सप्लाई रहती है।

अमृतसर में बीओपी उदर धारीवाल से हेरोइन के 13 पैकेट बरामद

इस साल अब तक 15.640 किलो हेरोइन मिल चुकी है... फिलहाल इस साल में अब तक पाकिस्तान से लगते पंजाब के 554 किलो मीटर के बाॅर्डर से अब तक 15.640 किलो हेरोइन की बरामदगी हुई है। वहीं पिछले साल 12 मार्च 2020 को बीएसएफ और सीआईएसएफ के जाॅइंट ऑपरेशन में 10.330 किलो हेरोइन, 16 अप्रैल को बीओपी बुर्ज से 8.800 किलो हेरोइन और 3 सितंबर की रात बीओपी रामकोट से 9 किलो हेरोइन बरामद हुई थी।

इधर, 17 हजार नशे की गोलियों समेत तरनतारन का युवक मोगा से अरेस्ट, यूपी से लाकर करता था सप्लाई

मोगा । लखनऊ की फैक्टरी से विदेशी सूटकेस में 40 डिब्बे नशीली गोलियां लेकर मोगा में सप्लाई देने आए तरनतारन के युवक को सीआईए की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एएसआई मलकीत सिंह ने बताया कि मंगलवार को बौहना चौक पर युवक से 17 हजार नशीली गोलियां बरामद हुईं। इसके बाद आरोपी जरनैल सिंह उर्फ जज (25) निवासी धन्न ढाडा वाला (तरनतारन) को गिरफ्तार कर लिया। एएसआई ने बताया कि आरोपी के बचपन में ही माता-पिता की मौत हो गई थी। छोटा भाई व बहन है। डेढ़ साल पहले उसका भाई गुरजंट सिंह मलेशिया चला गया था।

चार किले जमीन है। कर्जा ज्यादा होने के चलते वह लखनऊ स्थित नशीली गोलियां बनाने वाली फैक्टरी में पहचान निकालकर एक साल से यह धंधा कर रहा था। तीन हजार गोलियां पहले बेच चुका था, जबकि 17 हजार गोलियां उसके पास से पकड़ी गई हैं। एक डिब्बा जिसमें 50 पत्ते गोलियों के होते हैं। वह 1500 में बेचता है। जबकि फैक्टरी से लगभग पांच सौ रुपए का एक डिब्बा खरीदता है। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी फैक्टरी से गोलियां लाकर सूटकेस में रखकर बस से आता जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser