पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bird Flu Entry In Punjab Via Suba Singh Poultry Farm Of Ludhiana, Committee Formed After Report Of Bhopal Lab

कोरोना महामारी के बीच बर्ड फ्लू की दस्तक:लुधियाना के सूबा सिंह पोल्ट्री फार्म के मुर्गे-मुर्गियों को मारा जाएगा, भोपाल लैब की रिपोर्ट के बाद कमेटी गठित

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोल्ट्री फार्म के सभी मुर्गे-मुर्गियों को खत्म करने के लिए चर्चा करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
पोल्ट्री फार्म के सभी मुर्गे-मुर्गियों को खत्म करने के लिए चर्चा करते अधिकारी।

पंजाब कोरोना महामारी से जूझ रहा है और इस बीच प्रदेश में बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है। लुधियाना के गांव किला रायपुर स्थित सूबा सिंह के मुर्गी फार्म में बर्ड फ्लू मिला है। भोपाल स्थित लैब से इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद DC वरिंदर शर्मा ने ADC खन्ना के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन कर दिया है, जो पोल्ट्री फार्म के सभी मुर्गे-मुर्गियों को खत्म कराएंगे, ताकि संक्रमण आगे न फैल पाए।

एडिशनल चीफ सेक्रेटरी वीके जंझुआ ने मुर्गी फार्म के एक किलोमीटर एरिया को बर्ड फ्लू संक्रमित इलाका घोषित कर दिया है, जबकि 10 किलोमीटर एरिया को सर्विलांस जोन घोषित किया है। कमेटी में SDM पायल, ADCP जसकरण सिंह तेजा, पशुपालन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर, BDPO डेहलों, जिला वन अफसर, SMO डेहलों, नायब तहसीलदार डेहलों, PWD के एक्सईएन आदेश गुप्ता शामिल हैं।

पोल्ट्री फार्म को बंद कर दिया गया है। मुर्गे-मुर्गियों के अलावा अंडे व फीड को भी नष्ट किया जाएगा। इसके अलावा पूरे फार्म और आसपास की दीवारों को भी सैनिटाइज किया जाएगा।