पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • BKU Leader Rakesh Tikait Said That If The Center Is Not Accepted, Then They Will Not Harvest, They Will Burn.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानाें का रेल राेकाे आंदाेलन:केंद्र न माना तो फसल काटेंगे नहीं, जला देंगे; फसलों की कीमत बढ़ाई नहीं, ईंधन के रेट बढ़ा दिए: टिकैत

जालंधर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर जालंधर कैंट की है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर जालंधर कैंट की है।
  • पंजाब से दिल्ली-पटना तक दिखा असर, 25 ट्रेनाें का समय बदला

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के 85वें दिन वीरवार को किसानों ने देशभर में रेल राेकाे आंदोलन किया। पंजाब से लेकर दिल्ली, पटना तक इसका असर दिखा। आंदोलन के चलते करीब 25 ट्रेनाें के समय में बदलाव किया गया। किसानाें ने दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक देश के विभिन्न हिस्सों में ट्रेनें रोकीं। इसका सर्वाधिक असर पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिखा। पंजाब में 50 से ज्यादा स्थानाें पर ट्रैक रोका गया। इसके साथ ही किसान यूनियन राजेवाल, भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल और किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने केंद्र के खिलाफ नारेबाजी की।

हरियाणा में कुछ जगहों में किसानाें ने ट्रैक पर ही चाैपाल लगाई। वहीं, भाकियू नेता राकेश टिकैत ने हिसार में महापंचायत में कहा- केंद्र इस मुगालते में न रहे कि हम फसल कटाई के लिए जाएंगे। यदि उन्होंने हठ किया तो हम अपनी फसलों को जला देंगे। हमें एक फसल की कुर्बानी देनी पड़ेगी, तो देंगे। इस बात का किसानों ने हाथ उठाकर समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘फसलों की कीमत नहीं बढ़ाई जा रही है, लेकिन ईंधन की कीमतें बढ़ गई हैं।

पंजाब में 50 जगह रोका गया ट्रैक, कई ट्रेनें प्रभावित...फगवाड़ा में मालवा एक्सप्रेस, जालंधर कैंट में सुपर एक्सप्रेस, अप डायरेक्शन में जम्मू से आने वाली मालवा एक्सप्रेस पठानकोट कैंट, लुधियाना में पश्चिम एक्सप्रेस, वन्दे भारत को बाड़ी ब्राह्मण, सर्वोदय एक्सप्रेस को कठुआ, संबलपुर-जम्मू को विजयपुर में रोका गया। धनबाद एक्सप्रेस को फिरोजपुर कैंट, शहीद एक्सप्रेस अमृतसर से और बेगमपुरा जम्मू तवी से ही रेगुलेट किया गया।

आंदोलन शांतिपूर्ण, पर लोग हुए परेशान- महाराष्ट्र, बिहार और कर्नाटक में भी ट्रेनाें काे राेकने का प्रयास किया गया। किसानाें का प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। कहीं से हिंसा या तोड़फोड़ की खबर नहीं आई, लेकिन लोग काफी परेशानी हुए। पटना में भी ट्रेनें रोकी गईं। कई जगह ट्रैक पर आंदोलनकारियों को समझाते नजर आए पुलिसवाले।दिल्ली में टीकरी बाॅर्डर सहित 4 मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया। प. बंगाल के नादिया में भी कई किसान और राजनीतिक संगठन रेल रोको प्रदर्शन में शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें