पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Brother Gave A Mobile To Study, Robbers Ran Away, Ran And Caught Him, Cut His Wrist, Kept Him Alive But Did Not Let The Mobile Go

बहादुर बेटी:भाई ने पढ़ाई के लिए मोबाइल दिया, लुटेरे छीनकर भागे, दौड़ाकर पकड़ा तो कलाई काट दी, भिड़ी रही पर मोबाइल नहीं जाने दिया

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घर के पास मोबाइल छीनकर भागे थे, लड़की की हिम्मत से पकड़ लिया गया एक लुटेरा

बहादुरी की कहानी, कुसुम की जुबानी...मैं कबीर नगर में डीएवी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ाई कर रही हूं। 21 साल की बड़ी बहन पूनम 12वीं पास है तो 19 साल का भाई प्रमोद दसवीं पास है, मगर वह अब पढ़ते नहीं ड्राइविंग के साथ-साथ लेबर भी कर लेते हैं। लॉकडाउन हुआ तो ऑनलाइन स्टडी शुरू हो गई। भाई ने खुद की कमाई से स्मार्ट फोन लेकर दिया था ताकि मैं पुलिस ऑफिसर बनने का सपना पूरा कर सकूं।

स्टडी में कोई कमी न आए तो टांडा रोड पर पल्लेदारी का काम करते पापा साधु राम ने ट्यूशन रखवा दी थी। हम फतेहपुरी मोहल्ला स्थित नींबू वाली गली में रहते हैं। रविवार दोपहर करीब 2:50 बजे घर के लिए पैदल निकली थी। दीन दयाल उपाध्याय नगर में दो युवक बाइक पर आए। वह मुझे गौर से देख रहे थे। इसलिए बैग से फोन निकाल कर पापा को कॉल लगाने वाली थी। तब तक वह पार्क के पास पहुंच गई।

पीछे से बाइक के पीछे बैठा युवक पैदल आया। उसने मेरे हाथ से मोबाइल छीन लिया। फोन छीना तो मैंने 50 मीटर तक दौड़ने के बाद गली के मोड़ पर बाइक पर बैठ चुके लुटेरे की टी-शर्ट पकड़ कर नीचे गिरा लिया। उसके हाथ में दातर था। वह जमीन पर गिर गया। लुटेरे से मैं फोन छीन रही थी। लुटेरा मेरे बाल पकड़ खींचने लगा। लुटेरे ने जमीन पर गिरा दातर उठा कर गर्दन पर दे मारा, जो बाईं कलाई में लगा। मैंने तब भी लुटेरे को नहीं छोड़ा।

बाइक चला रहा लुटेरा कह रहा था कि सिर में दातर मार मगर मैंने लुटेरे की एक न चलने दी। मेरी आवाज सुन अंकल दौड़ कर आ गए। मैंने लुटेरे को तभी छोड़ा, जब लोगों ने उसे पकड़ लिया। दूसरा लुटेरा बाइक पर भाग निकला। बाबा बालक नाथ मंदिर की कमेटी के प्रधान मंगत शर्मा और उनकी पत्नी के साथ अन्य लोगों ने मुझे कपूरथला चौक में डा. मुकेश जोशी के पास दाखिल कराया और जहां कुसुम की सर्जरी की गई है। कुसुम कहती है कि उसने जब सारी घटना की सीसीटीवी फुटेज सुबह देखी तो हैरान हो गई कि उसमें इतनी ताकत कहां से आ गई। उसने कहा कि मेरा पुलिस ऑफिसर बनने का सपना पूरा करने के लिए परिवार का हर सदस्य पूरी मदद करता है। कोरोना के बीच मेरे भाई ने पसीना बहाकर पैसा कमा कर मुझे ऑनलाइन स्टडी करने के लिए फोन लेकर दिया था तो मैं कैसे लुटेरे को लेकर जाने देती।

लुटेरा खुद बोला-इतनी दिलेर लड़की अब तक नहीं देखी
कुसुम ने जिस लुटेरे को पकड़ा है, वह जुलाई में जेल से आया था। उस पर स्नैचिंग के 7 केस चल रहे हैं। बस्ती दानिशमंदां के शिवा जी नगर का रहने वाला 22 साल का लुटेरा अविनाश कुमार उर्फ आशु भी कहता है कि मैंने इतनी दिलेर लड़की नहीं देखी।

सीपी भुल्लर बोले-स्टेट नेशनल अवॉर्ड के लिए नाम भेजेंगे
सीपी जीपीएस भुल्लर ने कहा कि कुसुम को स्टेट और नेशनल ब्रेवरी अवाॅर्ड के लिए सिफारिश की जाएगी। लुटेरे अविनाश ने माना कि बाइक पर फरार हुआ रामामंडी की रेलवे कॉलोनी का रहने वाला विनोद कुमार गीका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें