कैप्टन अमरिंदर सिंह कल होंगे भाजपा में शामिल:दिल्ली हुए रवाना, बेटा-बेटी समेत पूर्व विधायक करण कौर और निर्मल सिंह भी साथ में मौजूद

चंडीगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार की सुबह भाजपा मे शामिल हो जाएंगे। इसके लिए कैप्टन रविवार की शाम ही दिल्ली के लिए निकल गए। कैप्टन के साथ उनका बेटा दि, बेटी जय इंदर कौर समेत मुक्तसर की पूर्व विधायक करण कौर और भदौड़ से पूर्व विधायक निर्मल सिंह भी भाजपा में शामिल होंगे।

लंबे समय से चर्चा में थी कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पीएलसी का भाजपा में विलयीकरण होगा। इस पर सोमवार की सुबह विराम लग जाएगा। इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर चुके हैं। भाजपा के कई मंत्री भी यह स्पष्ट कर चुके हैं कि कैप्टन और भाजपा पंजाब व देश के विकास के लिए एक साथ काम करेंगे।

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह भी समय-समय पर यह कहते रहे हैं कि वह पंजाब की सुरक्षा से कोई समझौता न कर राज्य के विकास के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। माना जा रहा है कि पीएलसी के विलयीकरण के बाद पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के कई करीबी पूर्व मंत्री भी भाजपा में शामिल होंगे। इसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी राजनीतिक पृष्ठभूमि को पंजाब में मजबूत करने का प्रयास करेंगे और उन्हीं के बूते भाजपा भी पंजाब में पार्टी का विस्तार कर सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ने पर विचार करेगी।

दिल्ली रवाना हुए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह।
दिल्ली रवाना हुए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह।

विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ चुके कैप्टन-BJP

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साल नवजोत सिद्धू के मुद्दे पर कांग्रेस हाईकमान के साथ हुए टकराव के बाद पंजाब के CM पद से इस्तीफा देने के साथ ही कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। उसके बाद उन्होंने 'पंजाब लोक कांग्रेस' (PLC) पार्टी बनाई।

इसी साल फरवरी में हुए पंजाब विधानसभा के चुनाव में कैप्टन BJP के साथ गठजोड़ करके मैदान में उतरे। हालांकि न वह खुद अपनी पटियाला सीट बचा पाए और न ही सूबे में उनका कोई दूसरा कैंडिडेट जीता। आम आदमी पार्टी (AAP) की आंधी में BJP भी विधानसभा की महज 2 सीटें ही जीत पाई।