• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Captain Amrinder Singh, And Olympian Pargat Singh Expressed Pride Over The Victory Of Indian Women Hockey Team, Also Congratulate To Gurjeet Kaur

हॉकी टीम और गुरजीत कौर को बधाइयां जी बधाइयां:हरियाणा CM मनोहर लाल ने जताया गर्व; पंजाब CM कैप्टन का ट्वीट- सिर फक्र से ऊंचा कर दिया, शाबाश बेटी तुम पर नाज है

अमृतसरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद जश्न मनाती भारतीय महिला हॉकी टीम। - Dainik Bhaskar
सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद जश्न मनाती भारतीय महिला हॉकी टीम।

टोक्यो ओलिंपिक में खेल रही भारतीय महिला हॉकी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने पर देश में जश्न का माहौल है। भारत ने क्वार्टर फाइनल में 3 बार की ओलिंपिक चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं यह शानदार जीत दिलाई पंजाब के अमृतसर जिले के गांव अजनाला की गुरजीत कौर ने, जिन्होंने एकमात्र गोल 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किया।

गुरजीत कौर की ड्रैग फ्लिक ट्रिक देखकर पूरा देश चौंक गया। इसी ट्रिक की बदौलत गुरजीत ने विजयी गोल किया और अब इस होनहार बेटी की सराहना पूरे देश में हो रही है। बधाइयों पर बधाइयां मिल रही हैं। परिवार में जश्न का माहौल है। मुख्यमंत्री से लेकर ओलिंपियन परगट सिंह तक ने गुरजीत कौर को जीत दिलाने और टीम को शानदार प्रदर्शन करने पर शाबाशी दे रहे हैं। मां-बाप की खुशी का तो ठिकाना ही नहीं है।

परगट सिंह ने जीत पर गर्व जताया
ओलिंपियन परगट सिंह ने बधाई देते हुए कहा कि महिला हॉकी टीम का पहली बार ओलिंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत गर्व की बात है। खासकर, इसलिए भी कि भारतीय टीम ने दुनिया की टॉप टीम ऑस्ट्रेलिया को हराया है। पंजाब के लिए यह और भी खुशी का मौका है, क्योंकि हमारे पंजाब की खिलाड़ी गुरजीत कौर ने ड्रैग फ्लिक के जरिए विजयी गोल किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि खिलाड़ी इसी तरह अपना योगदान देते रहे तो ओलिंपिक मेडल जरूर मिलेगा।

भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए बधाई संदेश
भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए बधाई संदेश

मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले- मेडल हमारा ही है
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भारतीय महिला हॉकी टीम को जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। मुझे गर्व है कि टीम में 9 खिलाड़ी हरियाणा से हैं। टीम की कप्तान शाहबाद से हैं। पूरे देश को बेटियों से उम्मीद है कि वे पदक जीतकर लौटेंगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किया गया ट्वीट
मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किया गया ट्वीट

कैप्टन बोले- बेटी तुम पर नाज है
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ओलिंपिक गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने और पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई दी। उन्होंने विजयी गोल करने वाली गुरजीत कौर को शाबाशी देते हुए कहा कि बेटी ने सिर फक्र से ऊंचा कर दिया है। हमें उस पर नाज है। वो इसी तरह आगे बढ़ती रहे और टीम को सेमीफाइनल और फाइनल में भी जीत दिलाए, यही मेरी कामना है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह का ट्वीट
कैप्टन अमरिंदर सिंह का ट्वीट

सुखबीर बादल बोले- बेहतरीन प्रदर्शन

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने भी भारतीय महिला हॉकी टीम और गुरजीत कौर को शानदार खेल प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि टीम ने ओलिंपिक में बेस्ट परफॉर्मेंस दी। गुरजीत कौर के गोल ने तो खेल का रुख ही बदल दिया और टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। गुरजीत कौर और उसके परिवार को इस जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई।

शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल का ट्वीट
शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल का ट्वीट

भगवंत मान ने लिखा- ऐतिहासिक कामयाबी
आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने ओलिंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की जीत को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने ट्वीट किया- चक दे इंडिया। पुरुष टीम के साथ महिला टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसके लिए देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई।

भगवंत मान का ट्वीट
भगवंत मान का ट्वीट

दीपेंद्र हुड्‌डा ने कहा- एक और इतिहास रचेंगी बेटियां
हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेता दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने भारतीय महिला हॉकी टीम को शानदार जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक इतिहास रच चुके हैं और एक और बड़ा इतिहास रचने की दहलीज पर हैं। शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने पर टीम को बहुत-बहुत बधाई।

खबरें और भी हैं...