जान से मारने की धमकी:दवा व्यापारी से मांगी 25 लाख की फिरौती एएसआई व उसके एनआरआई बेटे पर केस

कोटकपूरा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस का दावा-मोगा में तैनात एएसआई ही बेटे को बताता था कि किससे मांगनी है फिरौती

कोटकपूरा के मोगा रोड पर दवाई की दुकान चलाने वाले दवा व्यापारी व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी मिली है। उसे कहा है कि 25 लाख दो नहीं तो पूरे परिवार को मार दिया जाएगा। पुलिस ने दवा व्यापारी की शिकायत पर मुक्तसर पुलिस के एएसआई शमशेर सिंह व कनाडा में रहते उसके बेटे गोल्डी बराड़ पर केस दर्ज किया है। पुलिस का दावा है कि दोनों बाप-बेटा धमकाकर पैसे मांगते हैं।

कनाडा में रहता युवक चंडीगढ़ में 5 महीने पहले गैंगवार में मारे गए गैंगस्टर गुरलाल सिंह बराड़ का चचेरा भाई है। पुलिस ने इसे फरीदकोट में हुई गुरलाल भलवान की हत्या के मामले में भी मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर नामजद किया है। थाना सिटी कोटकपूरा के एएसआई गुरचरण सिंह के अनुसार उसे सूचना मिली कि कोटकपूरा के मोगा रोड पर लवली मेडिकोज के नाम से दवा की दुकान चलाने वाले पुराना शहर कोटकपूरा वासी रवि कांत के फोन पर वाट्सएप कॉल व मैसेज के जरिए कनाडा से गांव बुर्ज हरीके फरीदकोट वासी युवक सतिंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ ने उसे व उसके परिवार की हत्या करने की धमकी देकर 25 लाख फिरौती की मांग की है। इसके बाद कार्रवाई शुरू कर दी।

आरोप- लारेंस बिश्नोई गैंग से है संबंध

पुलिस द्वारा की जांच में पता चला कि आरोपी गोल्डी बराड़ का पिता शमशेर सिंह पंजाब पुलिस का एएसआई है और मुक्तसर में तैनात है। शमशेर सिंह ही गोल्डी बराड़ को फिरौती मांगने वाले लोगों की डिटेल देता है। पुलिस ने दावा किया कि दोनों बाप बेटे ने अपने दोस्तों व जानकारों के साथ मिल कर गिरोह बना रखा है। इन लोगों का सीधा संबंध लारेंस बिश्नोई गैंग से है।

भलवान की हत्या के मामले में भी आरोपी

गोल्डी बराड़ करीब 5 महीने पहले 11 अक्टूबर को चंडीगढ़ में माल के बाहर गैंगस्टरों की गोली से मरे गांव बुर्ज हरीका वासी गुरलाल बराड़ का चचेरा भाई है। 18 फरवरी को फरीदकोट में यूथ कांग्रेसी नेता गुरलाल सिंह भुल्लर उर्फ गुरलाल भलवान की हत्या में पुलिस ने उसे मुख्य साजिशकर्ता बनाया है। गोल्डी बराड़ ने अपने चचेरे भाई गुरलाल सिंह बराड़ की हत्या का बदला लेने को गुरलाल भलवान की हत्या करवाई व इसके लिए पैसे भी भेजे थे।

खबरें और भी हैं...