• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Charanjit Channi Navjot Sidhu | Charanjit Channi Reply To Navjot Singh Sidhu Over Congress Defeat In Punjab

पूर्व CM चन्नी का सिद्धू पर पलटवार:मेरे सिर सेहरा बांधा गया तो हार का जिम्मा मेरा; लेकिन प्रधान की क्या जिम्मेदारी है

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में कांग्रेस की कलह फिर तेज हो गई है। पहली बार पूर्व CM चरणजीत चन्नी ने नवजोत सिद्धू को जवाब दिया है। चन्नी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री था। आखिर में मेरे सिर ही सेहरा (CM चेहरा) बांधा गया। इस लिहाज से हार की जिम्मेदारी मेरी है। हालांकि चन्नी ने इशारों में सवाल किए कि प्रधान और उनकी जिम्मेदारी क्या है? इस पर मैं नहीं बोलूंगा। चन्नी का यह बयान सिद्धू की उन बातों पर है, जिसमें उन्होंने चन्नी को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

राहुल गांधी ने चन्नी को पंजाब में सीएम चेहरा बनाया था
राहुल गांधी ने चन्नी को पंजाब में सीएम चेहरा बनाया था

चन्नी पर खेला दांव हुआ फेल
कांग्रेस ने पंजाब चुनाव में चरणजीत चन्नी पर दांव खेला था। पहले सुनील जाखड़, सुखजिंदर रंधावा और नवजोत सिद्धू को नजरअंदाज कर चन्नी को सीएम बनाया। फिर उनके 111 दिन के कामकाज पर चुनाव लड़ा। चन्नी को ही सीएम चेहरा बनाया। कांग्रेस के रणनीतिकारों को लगा कि पंजाब के 32% SC वोट एकतरफा उनके खाते में आ जाएगा। हालांकि कांग्रेस बुरी तरह पिट गई। खुद चन्नी भदौड़ और चमकौर साहिब से हार गए। कांग्रेस को 2017 में मिलीं 77 के मुकाबले सिर्फ 18 सीटें ही मिलीं।

यह भी पढ़ें : बागी तेवर दिखाकर बोले सिद्धू:5 साल के माफिया राज में CM शामिल रहे, इसलिए चुनाव हारे; चौधरी बोले- कार्रवाई होगी

सीएम चेहरा न बनाने पर घर बैठे सिद्धू

नवजोत सिद्धू 2022 पंजाब चुनाव में सीएम चेहरा बनना चाहते थे। इसके लिए सिद्धू ने पंजाब मॉडल तक तैयार कर लिया। हालांकि कांग्रेस के रणनीतिकार पंजाब का मिजाज नहीं समझ सके। वह कास्ट पॉलिटिक्स में उलझ गए। सिद्धू को सीएम चेहरा नहीं बनाया गया। नाराज सिद्धू घर बैठ गए। प्रधान होने के बावजूद कहीं प्रचार के लिए नहीं गए। सिद्धू खुद भी अपनी अमृतसर ईस्ट सीट हार बैठे। इसके बाद सोनिया गांधी ने उनका इस्तीफा ले लिया। हालांकि सिद्धू ने कहा कि हार की जिम्मेदारी चन्नी की है क्योंकि चुनाव उनकी अगुवाई में लड़ा गया।

यह भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेस के नए 'राजा' वड़िंग:वर्किंग प्रधान आशू संग शपथ ली; बोले- मनमर्जी नहीं चलेगी; स्टेज पर नहीं आए सिद्धू