पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Consumers Will Now Be Able To Get Ration From Any Depot In The State, 1.41 Crore People Will Get Benefit Across The State

स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम का शुभारंभ:उपभोक्ता राज्य में अब किसी भी डिपो से ले सकेंगे राशन, राज्यभर में 1.41 करोड़ लाेगों को मिलेगा फायदा

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को राज्य भर में 1.41 करोड़ लाभपात्रियों के लिए स्मार्ट राशन कार्ड की शुरुआत की।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को राज्य भर में 1.41 करोड़ लाभपात्रियों के लिए स्मार्ट राशन कार्ड की शुरुआत की। साथ ही एक अलग स्कीम एलान भी किया। इसके तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के अधीन कवर न होने वाले 9 लाख लाभपात्रियों को सब्सिडी पर राशन मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए फंड राज्य सरकार देगी।

सीएम ने कहा कि राज्य में लाभपात्रियों की कुल संख्या अब 1.5 करोड़ तक पहुंच जाएगा। स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम के तहत 37.5 लाख कार्ड योग्य लाभपात्रियों को इस महीने बांटे जाएंगे। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने लाभपात्रियों की संख्या की सीमा 1.41 करोड़ तय की थी लेकिन एनएफएसए के तहत कवर न होने वाले 9 लाख योग्य लोगों को सब्सिडी पर राशन मुहैया करने के लिए सहमति नहीं अभिव्यक्त की थी।

इसके चलते सभी योग्य लाेगों को राज्य सरकार द्वारा फंड की एक स्कीम के तहत लाने का फैसला किया गया। इसके विवरण जल्द बताए जाएंगे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि अध्यादेशों के द्वारा सूबे के किसानों का हौसला तोड़ने के लिए केंद्र पर निशाना साधा।

यह मिलेगा फायदा
1. राज्य में 100 विभिन्न स्थानों पर वर्चुअल ढंग से स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम की शुरुआत करते सीएम ने कहा कि इस स्कीम के साथ भ्रष्टाचार पर नकेल कसी जाएगी।
2. लाभपात्रियों को सूबे भर में किसी भी डिपो से राशन की खरीद करने की छूट होगी।
3. डिपो होल्डरों द्वारा लाभपात्रियों से किया जाने वाला शोषण बंद होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें