• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Sukhpal Singh Khaira Vs Kuldeep Singh Dhaliwal | Controversy Between Congress MLA Sukhpal Khaira And Minister Kuldeep Dhaliwal Over Removal Of Encroachments In Punjab From Panchayat Lands

पंजाब में अवैध कब्जे छुड़ाने पर घमासान:कांग्रेस MLA खैहरा और पंचायत मंत्री धालीवाल में जुबानी जंग; एक-दूसरे को किया चैलेंज

चंडीगढ़9 दिन पहले
मंत्री कुलदीप धालीवाल और कांग्रेस MLA सुखपाल खैहरा।

पंजाब में पंचायती जमीनों से अवैध कब्जे छुड़ाने पर सियासी घमासान मच गया है। कांग्रेस MLA सुखपाल खैहरा ने कहा कि AAP सरकार छोटे और जमीन विहीन किसानों के कब्जे छुड़वा रही। इसकी जगह मोहाली में ताकतवर लोगों और बड़े अफसरों से कब्जा छुड़ाकर दिखाएं। खैहरा ने पीड़ितों को मोहाली में इकट्‌ठा होने के लिए कह दिया। यह सुनकर पंजाब के पंचायत मंत्री कुलदीप धालीवाल भड़क उठे। उन्होंने खैहहरा को चैलेंज किया कि वह मोहाली में कब्जा करने वालों का नाम ले। उनमें सबसे ज्यादा कांग्रेसी ही हैं।

जल्द सबके नाम आएंगे बाहर : धालीवाल
मंत्री कुलदीप धालीवाल ने कहा कि मेरा चैलेंज है कि खैहरा एक भी जगह बता दे, जहां हमने जबरन जमीन पर कब्जा किया हो। खैहरा कह रहे हैं कि मोहाली में कब्जा हुआ है। खैहरा भी कांग्रेस में है। वहां कांग्रेसियों ने ही कब्जा किया है। जल्द उनके नाम भी बाहर आ जाएंगे। खैहरा बताए कि वह कांग्रेसियों के साथ है या पंजाब के साथ। उन्होंने कहा कि कोई गैरकानूनी काम नहीं हो रहा। अफसरों के रिकॉर्ड चेक करने के बाद ही कार्रवाई की जा रही है। खैहरा उन कांग्रेसियों के नाम बताए।

40-50 गनमैन लेकर तू-तड़ाक न करें मंत्री : खैहरा
खैहरा ने कहा कि मंत्री कुलदीप धालीवाल इसलिए तिलमिला रहे क्योंकि मैंने कहा कि हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस कुलदीप सिंह का कमीशन बनाया था। उसकी एडीजीपी चंद्रशेखर की अगुवाई में सब कमेटी बनी थी। उन्होंने मोहाली में 50 हजार एकड़ पर कब्जे के बारे में बताया था। जिसमें कैप्टन अमरिंदर सिंह, बादल परिवार, पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी समेत कई लोगों के नाम हैं। मैंने कहा था कि छोटे किसानों और दलित परिवारों को छोड़ पहले अमीर और ताकतवर से जमीन छुड़ाएं। 40-50 गनमैन लेकर दूसरे के साथ तू-तड़ाक न करें। अगले रविवार को 11 बजे पीड़ित मोहाली के गुरूद्वारा अंब साहिब में पहुंचे।