• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Coronavirus Covid 19 Updates In Punjab India, One More Death In Mohali Punjab Due To Corona

पंजाब में बढ़ा कोरोना का खौफ:मोहाली में एक मरीज ने दम तोड़ा; 60 नए मरीज मिले, एक्टिव केस 299 पहुंचे

चंडीगढ़23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को राज्य में 3513 सैंपल लेकर 6847 की टेस्टिंग की गई।   - Dainik Bhaskar
सोमवार को राज्य में 3513 सैंपल लेकर 6847 की टेस्टिंग की गई।  

पंजाब में कोरोना का खौफ फिर बढ़ने लगा है। मोहाली में कोरोना से एक मरीज ने दम तोड़ दिया। वहीं 24 घंटे में राज्य में 60 नए मरीज मिले। जिसके बाद एक्टिव केस बढ़कर 299 पहुंच चुके हैं। कोरोना का पॉजीटिविटी रेट भी बढ़ने लगा है। पंजाब सरकार की तरफ से अभी राज्य में कोई बंदिश नहीं लगाई गई है। हालांकि बढ़ते मरीज देख इस संबंध में फैसला लिया जा सकता है। सोमवार को राज्य में 3513 सैंपल लेकर 6847 की टेस्टिंग की गई।

मोहाली के साथ जालंधर-लुधियाना में फैलने लगा कोरोना
मोहाली में सोमवार को 14 नए मरीज मिले। यहां पॉजीटिविटी रेट भी 8% पहुंच गया। जालंधर में 16 और लुधियाना में 15 मरीज मिले। बाकी जिलों में कोरोना के केस 10 से कम हैं। हालांकि इन तीन जिलों में स्थिति चिंताजनक होने लगी है। लुधियाना में पक्खोवाल रोड स्थित गुरदेव नगर के एक घर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाना पड़ा है।

पंजाब में सोमवार को मिले कोरोना के मरीज।
पंजाब में सोमवार को मिले कोरोना के मरीज।

9 मरीज लाइफ सेविंग सपोर्ट पर पहुंचे
कोरोना फिर से जानलेवा होता जा रहा है। इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि पंजाब में इस वक्त 9 मरीजों को लाइफ सेविंग सपोर्ट पर रखना पड़ा है। इनमें 7 मरीज ऑक्सीजन और 2 को ICU में रखा गया है।

ढ़ाई महीने में 10 मौतें, 1700 मरीज मिल चुके
पंजाब में पिछले ढ़ाई महीने में कोरोना से 10 मौतें हो चुकी हैं। सबसे ज्यादा 3 मौतें लुधियाना में हुई हैं। मोहाली में 2 मरीज दम तोड़ चुके हैं। जालंधर, गुरदासपुर, कपूरथला, मानसा और मोगा में 1-1 मरीज की मौत हुई है।

खबरें और भी हैं...