पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Coronavirus New Strain UK India Update, London Amritsar Flights Update; Passenger Create Ruckus At Airport

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के नए स्ट्रेन का खौफ:लंदन से अमृतसर पहुंची फ्लाइट, 242 यात्रियों को एयरपोर्ट पर रोककर किया टेस्ट; 8 की रिपोर्ट मिली पॉजिटिव

अमृतसर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर के राजासांसी स्थित श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लाइन में लगे कोविड टेस्टिंग के लिए रोके गए लंदन से आए यात्री। - Dainik Bhaskar
अमृतसर के राजासांसी स्थित श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लाइन में लगे कोविड टेस्टिंग के लिए रोके गए लंदन से आए यात्री।
  • काफी संख्‍या में लोग लंदन से आए अपने जानकारों और रिश्‍तेदारों को लेने तड़के ही हवाई अड्डे के बाहर पहुंचे
  • 8 घंटे करना पड़ा अपनों से मिलने को इंतजार तो नाराज दिखे लोग, कहा-भारत सरकार को पहले करना था सूचित

पंजाब में मंगलवार को लंदन से आए 8 विदेश यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आज सुबह इन्हें यहां अमृतसर के राजासांसी हवाई अड्‌डे पर एक विशेष विमान से लाया गया था। विमान के अमृतसर पहुंचते ही इसमें सवार होकर आए 242 यात्रियों को सेह विभाग की टीम ने घेर लिया। उन्हें कोविड टेस्‍ट के बाद ही बाहर जाने दिया गया। इस प्रक्रिया में करीब 8 घंटे का वक्त लगा, जिसके चलते यहां हंगामा खड़ा हो गया था। यात्रियों के परिजन एयरपोर्ट के बाहर खड़े थे और वहां ट्रैफिक जाम भी लग गया। नाराज लोगों का कहना था कि भारत सरकार की तरफ से इस संबंधी पहले सूचित नहीं किया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार, राजासांसी स्थित में श्री गुरु रामदास अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर लंदन से एक विशेष विमान मंगलवार सुबह पहुंचा है। इस फ्लाइट के यहां पहुंचने के कुछ ही देर बाद यहां हंगामा खड़ा हो गया, क्योंकि इन यात्रियों को कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खौफ के चलते टेस्टिंग के लिए रोक लिया गया। इसके बाद अंदर विदेश से आए यात्री तो बाहर उनके परिजन हंगामे पर उतर आए। उनका कहना है कि भारत सरकार को इस बारे में पहले जानकारी देनी चाहिए थी।

देखें वीडियो

चिकित्सकीय शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी ने बताया कि आज इस टेस्टिंग के लिए हवाई अड्‌डे पर अजनाला के SDM दीपक भाटिया के नेतृत्व में 4 मेडिकल टीमें तैनात की गई थी। इस दौरान 6 पुरुष है तो 2 महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सरकारी हिदायतों के अनुसार इन्हें क्वारैंटाइन कर लिया गया है। दूसरी ओर लंदन में फैले नए संक्रमण को देखते हुए 31 दिसंबर तक यह फ्लाइड बंद कर दी गई है।

सरकारी निर्देश के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराते पीड़ित यात्री।
सरकारी निर्देश के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराते पीड़ित यात्री।

दूसरी ओर, इस प्रक्रिया के दौरान ठंड के बावजूद काफी संख्‍या में लोग लंदन से आए अपने जानकारों और रिश्तेदारों को लेने तड़के ही हवाई अड्डे के बार पहुंच गए। वे लोग अमृतसर एयरपोर्ट के बाहर इंतजार कर रहे हैं। हवाई अड्डे के बाहर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि अधिकारी लंदन से पहुंचे यात्रियों को COVID-19 परीक्षण से गुजरने के लिए कह रहे हैं। भले ही उन्हें उड़ान भरने से ठीक पहले परीक्षण किया गया हो। उनके साथ टेस्‍ट की रिपोर्ट पहले से ही है और लंदन में उनकी जांच हो चुकी है तो यहां राेकने का कोई औचित्य नहीं है। उन्हें घर जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

हालांकि SDM ने भाटिया का कहना है कि लंदन में इस विशेष विमान में कुल 242 यात्री सवार हुए थे। विदेश से भारत पहुंचने पर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत विमान यात्रियों को कोविड-19 टेस्‍ट ये गुजरना होता है। ऐसे में लंदन से पहुंचे यात्रियों को RT-PCT से गुजरना पड़ा, लेकिन ऐसा करना जरूरी था। इन यात्रियों में से 8 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि भी हो गई है। मेडिकल टीमों ने 24 घंटे में होने वाला काम करीब 12-13 घंटे में पूरा कर लिया है। इस दौरान किसी भी तरह की कोई दिक्कत किसी यात्री को नहीं आने दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें