कोरोना वैक्सीनेशन:अमृतसर में टीकाकरण अभियान रुका, कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों खत्म, पॉजीटिव केसों की भी गिनती में सुधार

अमृतसरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तीसरी लहर का सामना करना आसान नहीं होगा। - Dainik Bhaskar
तीसरी लहर का सामना करना आसान नहीं होगा।

कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी लहर पंजाब में थमती दिख रही है। लेकिन क्या अमृतसर तीसरी लहर के लिए तैयार है, इस पर संशय बरकरार है। गौरतलब है कि वैक्सीन लगवाने वाले तो रोजाना कतारों में खड़े हो जाते हैं, लेकिन उन्हें लगाने के लिए सरकार के पास वैक्सीन नहीं है। अगर वैक्सीनेशन में ऐसे ही देरी बरकरार रही तो आने वाले समय में तीसरी लहर का सामना करना आसान नहीं होगा।

सेहत विभाग के अनुसार, शहर में कोविशील्ड कब आएगी, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। सूत्रों का कहना है कि कोविशील्ड वीरवार से पहले नहीं आएगी। वहीं शनिवार पहुंची कोवैक्सीन की डोज भी सोमवार को खत्म हो चुकी है। अब विभाग के पास लगाने के लिए मात्र इमरजेंसी डोज ही बची है। सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वह विभाग को बार-बार अपनी मांग भेज रहे हैं। लेकिन कोटे के अनुसार ही उन्हें वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाती है। जिसके चलते वैक्सीनेशन में शहर पीछे रह रहा है।

साल बाद मामलों में आयी कमी

वहीं शहर में मात्र दो ही पॉजीटिव केस सामने आये हैं। ऐसा एक साल के बाद ही हुआ है। जब पॉजीटिव मामले दो पर सिमट गए हों। इनमें से भी एक नया है और दूसरा पाॅजिटिव मरीज के कांट्रैक्ट में आने के बाद संक्रमित हुआ है। अब शहर में मात्र 43 पॉजिटिव केस बचे हैं।

खबरें और भी हैं...