कोरोना वैक्सीनेशन:अमृतसर में कोविशील्ड और कोवैक्सीन का स्टॉक खत्म होने से आज नहीं होगा टीकाकरण, विदेश जाने वालों के लिए एमरजेंसी डोज है

अमृतसरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के कई जिलों में कोरोना का स्टॉक खत्म हो चुका है। - Dainik Bhaskar
पंजाब के कई जिलों में कोरोना का स्टॉक खत्म हो चुका है।
  • कब स्टॉक आएगा कोई जानकारी नहीं

अमृतसर में वैक्सीनेशन ड्राइव पर आज फिर ब्रेक लग गई है। मंगलवार देर रात पहुंची वैक्सीनेशन की डोज दो दिन में ही खत्म हो गई है। इतना ही नहीं, अब वैक्सीनेशन कब आएगी, इसके बारे में भी विभाग के पास कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल विभाग के पास मात्र एमरजेंसी डोज ही बची है, जो विदेश जाने वालों को लग सकती है।

गौरतलब है कि सेहत विभाग के पास मंगलवार देर रात 18 हजार डोज पहुंची थी। जिसे शहर व ग्रामीण इलाकों के 45 केंद्रों पर बुधवार सुबह ही भेज दिया गया। बुधवार 11 हजार और वीरवार को 7851 लोगों को वैक्सीनेशन लगी थी। जिनमें से 7818 कोविशील्ड और 33 डोज कोवैक्सीन की लगी थी। जिसके बाद अब जिला सेहत विभाग के पास वैक्सीनेशन का पूरा स्टॉक खत्म हो गया है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. रेणू भाटिया ने बताया कि अब एमरजेंसी डोज ही विभाग के पास है, जो विदेश जाने वाले अपने डॉक्यूमेंट दिखा लगवा सकते हैं। सेहत विभाग को डिमांड भेजी गई है, जब भी वहां से जवाब आएगा, अमृतसर से वैक्सीनेशन वैन्स रवाना कर दी जाएंगी।

पांच पॉजीटिव केस आये सामने

कोरोना की दूसरी लहर थम जाने के बाद पॉजीटिव केसों की गिनती में भी कमी आ चुकी है। वीरवार 5 पॉजीटिव केस सामने आये। जिनमें से 4 नए केस हैं और एक पॉजीटिव मरीज के कंटैक्ट में आने से संक्रमित हुआ है। वहीं अब शहर में 63 मरीज ही कोरोना पॉजीटिव बचे हैं, जिनका ईलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...