भारत-ऑस्ट्रेलिया T-20 मैच:दर्शकों के लिए एडवाइजरी- टिकट के हिसाब से व्हीकल पार्क करें; झंडा ले जा सकते हैं, डंडा नहीं

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IS बिंद्रा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मोहाली में आज भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मैच खेला जाएगा। इस दौरान हाउसफुल रहने की उम्मीद है। यह मैदान आज तक 5 टी-20 मैचों की मेजबानी कर चुका है। यहां पहला मैच 12 दिसंबर 2009 को खेला गया। अंतिम टी-20 मैच 18 सितंबर 2019 में खेला गया। कोविड काल में यहां टी-20 मैच नहीं हुआ। इसलिए अब हो रहे मुकाबले की सभी टिकटें बिक चुकी हैं। मैदान में 27 हजार दर्शक बैठ सकते हैं।

सिक्के-पेन व अन्य सामान पर पाबंदी

सुरक्षा के मद्देनजर क्रिकेट स्टेडियम के अंदर कई चीजों को ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। इनमें काला कपड़ा, माचिस-लाइटर, वॉटर बॉटल, नुकीली चीजें, पेन या फिर सिक्के, प्रोफेशनल कैमरा, बाहर से लाया खाना, मोबाइल, कलर कैप, नोट (रुपए) या कोई कागज, क्रेडिट या डेबिट कार्ड पर्स।

बच्चे का खाना ले जा सकते हैं

ढाई-तीन साल तक के बच्चे की टिकट नहीं लगेगी। छोटे बच्चे के दूध की बॉटल, उसके खाने का सामान मैदान में लाया जा सकता है।

झंडा ले जा सकते हैं लेकिन डंडा नहीं

क्रिकेट प्रेमी अपने देश का झंडा तो ला सकते हैं, लेकिन उन्हें डंडा साथ ले जाने की परमिशन नहीं है। वह तिरंगे को हाथ में ही लहरा सकते हैं।

पहली बार भज्जी-युवी के नाम पर बने स्टैंड

मैदान में पहली बार हरभजन सिंह और युवराज सिंह के नाम पर बने स्टैंड्स में फैंस मैच देख सकेंगे। लंबे समय तक भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके दोनों खिलाड़ी 2011 वर्ल्ड कप में भी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे। युवराज सिंह के नाम पर नॉर्थ पवेलियन तैयार किया गया है, जबकि हरभजन सिंह के नाम पर साउथ पवेलियन तैयार है।

शाम 7:30 बजे से शुरू होगा मैच

दर्शक पहली बॉल से मैच का मजा लेना चाहते हैं तो उन्हें तय समय से कुछ देर पहले ही मैदान पर पहुंचना चाहिए। जितना जल्दी वे मैदान के करीब पहुंचेंगे, उतनी जल्दी स्टेडियम में प्रवेश कर सकेंगे। क्योंकि गेट पर लगे चैकिंग उपकरणों के कारण उन्हें एंट्री मिलने में समय लग सकता है।

मैच खत्म होने के 15-20 मिनट बाद निकलें

मैच खत्म होने के तुरंत बाद निकलने से फैंस को बचें। वे करीब 10-15 मिनट की देरी के बाद मैदान से बाहर निकलें, ताकि उन्हें धक्का-मुक्की का सामना नहीं करना पड़े। मैच खत्म होते ही गेट पर काफी भीड़ होगी और ट्रैफिक भी ज्यादा रहेगा। इस कारण कुछ देर बाद ही बाहर निकलें।

टिकट के हिसाब से व्हीकल पार्क करें

मोहाली पुलिस ने कहा है कि टिकट के हिसाब से फैंस की पार्किंग तय की गई है। अपनी टिकट या फिर गेट के हिसाब से ही अपने व्हीकल पार्क करें, ताकि किसी को परेशानी नहीं आए। कई जगहों पर पुलिस ने नाके भी लगाए हैं।

यहां पार्क करें अपने व्हीकल

  • P1 पार्किंग हॉकी स्टेडियम के अंदर (गेट1A के टिकट वाले)
  • P2(1) स्पोर्ट्स स्टेडियम के अंदर (गेट1B के टिकट वाले)
  • P2(2) फेज-11 के मार्केट फ्रंट या बैक (गेट-9 के टिकट वाले)
  • P3 मेजेस्टिक होटल के सामने (गेट1Cके टिकट वाले)
  • P4 फेज 10 मार्केट के सामने (गेट-10 और 2A के टिकट वाले)
  • P5 पेट्रोल पंप के सामने (ओपन पार्किंग)
  • P6 स्टेडियम प्रैक्टिस एरिया के पीछे (गेट-6 के टिकट वाले)
  • P7 पुडा भवन के पास (गेट-1 और 4 के टिकट वाले।