सीमा पार से नशा तस्करी की साजिश नाकाम:देर रात तारबंदी के इस तरफ दिखे 3 संदिग्ध, BSF ने फायरिंग की तो तो दो भागे; तीसरा घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया

फिरोजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिरोजपुर में अस्पताल में भर्ती BSF की गोली से घायल पाकिस्तानी तस्कर, जिसे फरीदकोट  रेफर किया गया है। - Dainik Bhaskar
फिरोजपुर में अस्पताल में भर्ती BSF की गोली से घायल पाकिस्तानी तस्कर, जिसे फरीदकोट रेफर किया गया है।

फिरोजपुर में गुरुवार को एक पाकिस्तानी नशा तस्कर के पकउ़े जाने का मामला सामने आया है। बॉर्डर पार करते वक्त BSF की तरफ से की गई फायरिंग में यह घायल हो गया, जिसके चलते फरीदकोट स्थित गुरु गोविंद सिंह मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। आरोपी से दो पैकेट नशीला पाउडर बरामद किया गया है, जिसके हेरोइन होने का शक है। BSF ने मामला स्थानीय पुलिस के सुपुर्द कर दिया, जिसके बाद आगे की जांच का क्रम जारी है।

BSF के अधिकारियों के मुताबिक देर रात फिरोजपुर जिले के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सतपालके चौकी इलाके में फौजियों को तारबंदी के पास कुछ हलचल महसूस हुई। उस वक्त नजर में आए 3 संदिग्धों को जब जवानों ललकारा तो दो अंधेरे का फायदा उठाकर वापस पाकिस्तान की तरफ भाग गए, जबकि एक नहीं रुका। इस पर BSF के जवानों ने फायर खोल दिए। गोली लगने से वह वहीं गिर पड़ा और इसके बाद उसे तुरंत हिरासत में लेकर फिरोजपुर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि यहां से हालत गंभीर होने के चलते फिलहाल फरीदकोट स्थित गुरु गोविंद सिंह मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

घायल पाकिस्तानी नागरिक को अस्पताल लेकर पहुंची पुलिस।
घायल पाकिस्तानी नागरिक को अस्पताल लेकर पहुंची पुलिस।

दूसरी तरफ BSF ने इस मामले को फिरोजपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है और पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच के मुताबिक पकड़े गए इस पाकिस्तानी नागरिक का नाम इरशाद है और उम्र करीब 34 साल बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक BSF ने इरशाद से नशे की खेप बरामद की है। आशंका है कि बरामद किए गए दो पैकेट में हेरोइन हो सकती है।

खबरें और भी हैं...