पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Cylinder Of Carbon Dioxide Explodes In Ludhiana, The Rage Of A Young Man Standing Below Is Absolutely Safe

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्दनाक हादसा:लुधियाना में कार्बन डाई ऑक्साइड का सिलेंडर फटा, नीचे खड़े डिलीवरी ब्वाय के चिथड़े उड़े-गाड़ी पर चढ़ा साथी एकदम सुरक्षित

लुधियाना3 दिन पहले
लुधियाना में कार्बन डाई ऑक्साइड के सिलेंडर में ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर कपड़े से ढके गए युवक के शरीर के अवशेष (इनसेट) फाइल फोटो।
  • फोकल प्वाइंट के फेस-6 में मंगलवार देर शाम हुआ हादसा
  • डेढ़ साल पहले हुई थी लोहरा के रहने वाले गुरदीप सिंह उर्फ दीपा की शादी

लुधियाना में बुधवार को एक अजीब तरह का हादसा सामने आया है। यहां कार्बन डाई ऑक्साइड (CO2) का एक सिलेंडर फट गया। इससे एक युवक के चिथड़े उड़ गए। बताया जाता है कि उसकी डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी और अब 2 महीने के दो जुड़वां बच्चे हैं। हादसा उस वक्त हुआ, जब वह सड़क पर खड़े होकर गाड़ी में सिलेंडर सैट कर रहा था। अचानक पास ही रखे एक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इसकी मार से वह उछलकर काफी दूर जा गिरा और शरीर के कई भाग हो गए, जबकि इसी दौरान गाड़ी में चढ़े दूसरे युवक को खरोंच भी नहीं आई। सूचना के बाद पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव के अवशेषों को परिजनों को सौंप दिया है।

मृतक की पहचान लोहरा के रहने वाले गुरदीप सिंह उर्फ दीपा के रूप में हुई है। गुरदीप सिंह शिमलापुरी स्थित सुपर गैस कंपनी में काम करता था, जो फैक्ट्रियों को कार्बन डाई ऑक्साइड गैस के सिलेंडर सप्लाई करती है। मंगलवार को वह ड्राइवर वरिंदर लाल के साथ टेंपो (टाटा-207) में सिलेंडर सप्लाई करने के लिए फोकल प्वाइंट के फेस-6 में पहुंचा हुआ था। श्री गणेश फैक्ट्री से उसने खाली सिलेंडर उठाकर गाड़ी में रखा। उस समय गाड़ी में भी भरे हुए सिलेंडर मौजूद थे।

घटनास्थल पर खड़ी सिलेंडर सप्लाई करने आई एजेंसी की गाड़ी, जिस पर चढ़ा दूसरा युवक बाल-बाल बच गया।
घटनास्थल पर खड़ी सिलेंडर सप्लाई करने आई एजेंसी की गाड़ी, जिस पर चढ़ा दूसरा युवक बाल-बाल बच गया।

गुरदीप नीचे खड़ा होकर सिलेंडर सैट कर रहा था, जबकि वरिंदर गाड़ी के ऊपर खड़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि पास में कोई भरा सिलेंडर भी रखा हुआ था, जो थोड़ी-बहुत हलचल से ब्लास्ट हो गया। इससे गुरदीप कुछ फीट दूर फैक्ट्री के गेट से जा टकराया। इसके बाद फिर आगे आकर गिर गया। इस ब्लास्ट में गुरदीप सिंह के शरीर के चिथड़े उड़ गए, जबकि दूसरे युवक वरिंदर को कुछ भी नहीं हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ब्लास्ट बहुत तेज था। ब्लास्ट से गाड़ी का टायर भी फट गया था। लोगों को कहना है कि ब्लास्ट के बाद गुरदीप के शरीर के अंग अलग-अलग हो गए। पुलिस उन्हें अलग-अलग जगहों से उठाकर ले गई, जबकि कुछ अंतड़ियां वहां गिरी पड़ी थी। बुधवार को थाना फोकल प्वाइंट के अंर्तगत चौकी जीवन नगर की पुलिस ने पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी करवाकर शव के अवशेष परिजन को सौंप दिए हैं।

2 महीने के जुड़वा बच्चों के सिर से उठा पिता का साया
पता चला है कि गुरदीप सिंह की डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। अभी दो महीने पहले ही उसके घर जुड़वा बच्चों ने जन्म लिया था। इसमें एक लड़की और दूसरा लड़का है। छोटी सी उर्म में दोनों बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser