• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Delhi International Airport | Punjab Government Buses To Delhi Airport, Fare, Timing

यात्रियों के लिए खुशखबरी:दिल्ली एयरपोर्ट तक जाएंगी पंजाब की सरकारी बसें; सभी डिपो की वॉल्वो तैयार करने के आदेश

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पनबस की वॉल्वो बसें, जिन्हें दिल्ली एयरपोर्ट के लिए तैयार किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
पनबस की वॉल्वो बसें, जिन्हें दिल्ली एयरपोर्ट के लिए तैयार किया जा रहा है।

पंजाब से दिल्ली एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही पंजाब से एयरपोर्ट तक सरकारी बसें चलनी शुरू हो जाएंगी। इसके लिए सभी डिपुओं को अपनी वॉल्वों बसें तैयार करने के लिए कह दिया गया है। डिपु मैनेजरों को कहा गया है कि वॉल्वो का निरीक्षण कर लें। वह टेक्निकल तौर पर पूरी तरह फिट होनी चाहिए। इसके अलावा बसें अच्छी भी दिखनी चाहिए। सरकारी बसों के दिल्ली एयरपोर्ट जाने पर लंबे समय से रोक लगी है। हालांकि अब दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद अफसरों की मीटिंग में इस पर सहमति बन गई है।

बसें चलाने के लिए कुछ दिन पहले दिल्ली और पंजाब के परिवहन अफसरों की मीटिंग हुई थी
बसें चलाने के लिए कुछ दिन पहले दिल्ली और पंजाब के परिवहन अफसरों की मीटिंग हुई थी

10 शहरों से चलेंगी बसें
दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए 10 शहरों से बसें चलाने की तैयारी है। इनमें चंडीगढ़, रोपड़, जालंधर, होशियारपुर, लुधियाना, अमृतसर, पठानकोट, मोगा, मुक्तसर और नवांशहर शामिल है। यह सभी वह इलाके हैं, जहां के लोग विदेशों में बसते हैं। NRI परिवारों को आने-जाने में परेशानी न हो, इसके लिए सभी प्रमुख शहर कवर किए जाएंगे।

फ्लाइट के हिसाब से बनेगा टाइम टेबल
परिवहन विभाग ने बसों का टाइम टेबल भी बनाने को कहा है। इसमें साफ कहा गया है कि बसें उसी वक्त आएं और जाएं, जब फ्लाइट आती हो ताकि बेवजह बसें वहां खड़ी न रहें या फिर खाली न आएं।

नॉर्मल किराया ही होगा
परिवहन विभाग ने कहा कि इन बसों का किराया स्टेज कैरिएज के हिसाब से ही होगा। अभी दिल्ली एयरपोर्ट तक बादल परिवार की इंडो कैनेडियन ट्रांसपोर्ट की बसें चलती हैं। जिनका किराया कई गुना ज्यादा है। सरकारी वॉल्वो चलने से यात्रियों की लूट भी बंद होगी।

खबरें और भी हैं...