चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में धरना रात 1.30 बजे खत्म:प्रशासन ने 5 मांगें मानी, आपत्तिजनक कमेंट करने वाली वार्डन सस्पेंड; हॉस्टल का समय बदलेगा

चंडीगढ़15 दिन पहले

मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने रात 1.30 बजे धरना खत्म कर दिया। अश्लील वीडियो बनाए जाने के मामले में रविवार रात डेढ़ बजे तक हॉस्टल के विद्यार्थी कैंपस में नारेबाजी करके धरना प्रदर्शन करते रहे। इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन द्वारा छात्र-छात्राओं की कई मांगें मान ली गई। इसके बाद छात्राओं द्वारा धरना प्रदर्शन खत्म करने पर सहमति बनी।

वहीं हॉस्टल में रहने वाली स्टूडेंट्स को समय-समय पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाली एक महिला वार्डन को भी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि वार्डन द्वारा उन्हें कहा गया कि वह छोटे-छोटे कपड़े पहनती हैं तो उनकी वीडियो तो बनेगी ही। इसके बाद प्रशासन ने महिला वार्डन को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने का फैसला किया।

यह मांगें मानी गईं

1. हॉस्टल बंद करने का समय बढ़ाया जाए। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हॉस्टल का समय 7 बजे से बढ़ाकर 9:30 बजे तक कर दिया है।

2. ड्रेस कोड लागू किया जाए।

3. पुलिस के लाठीचार्ज में घायल छात्रों की हर संभव मदद की जाएगी।

4. मामले में विरोध करने वाले जिन स्टूडेंट्स को रेस्टिगेट किया गया, उन्हें बहाल किया जाएगा।

5. पुरानी वार्डन को हटाकर नई वार्डन लगाई जाएगी।

यह भी हैं अन्य मांगें

1. यूनिवर्सिटी प्रबंधन से मांग की गई है कि उन्हें लिखित में दिया जाए कि किन्हीं भी छात्राओं ने सुसाइड अटेम्प्ट नहीं किया है।

2. मामला हॉस्टल के 7 फ्लोर की जिन छात्राओं से संबंधित है, उन सभी को एक साथ बिठाकर फैसला लें और उस फैसले को यूनिवर्सिटी के वेब पेज पर अपलोड किया जाए।

खबरें और भी हैं...