पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Despite The Stay Order Of The Court To Vacate The Moga House, The Tenant Was Attacked, The Tenant Was Attacked; FIR Registered On 14

मोगा में गुंडागर्दी:मकान खाली कराने को कोर्ट के स्टे ऑर्डर के बावजूद साथियों के साथ किया हमला, किरायेदार को मारी गोली; 14 पर FIR दर्ज

मोगा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोगा में अस्पताल में भर्ती मकान मालिक युवक और उसके साथियों के हमले में घायल किरायेदार सुरेंद्र पाल। - Dainik Bhaskar
मोगा में अस्पताल में भर्ती मकान मालिक युवक और उसके साथियों के हमले में घायल किरायेदार सुरेंद्र पाल।

मोगा में एक परिवार पर कुछ हथियारबंद युवकों ने हमला कर दिया। आरोप है कि कोर्ट में स्टे के बावजूद जर्मनी से लौटे एक युवक ने मकान खाली कराने के लिए भाड़े के गुंडे साथ लेकर घर में घुसकर मारपीट और छेड़खानी की। यह वारदात CCTV कैमरे में कैद हो गई है। साथ ही शिकायत के बाद पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके आगे उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

थाना सिटी-1 की पुलिस को दी शिकायत में अमृतसर रोड स्थित संत नगर निवासी सुरेंद्र पाल ने बताया कि अमरजीत कौर ने अपने प्लॉट में कमरा बनाकर उसे रहने के लिए दे रखा था। पिछले 7-8 साल से वह परिवार के साथ यहां रह रहा है। 2020 में महिला अमरजीत कौर की बीमारी के चलते मौत हो गई तो उसके तुरंत बाद जर्मनी में रह रहा उसका बेटा जसविंदर सिंह मकान खाली करने के लिए दबाव बनाने लग गया। सुरेंद्र पाल ने कहा कि उसने अपना प्लॉट खरीद लिया है। थोड़े-बहुत समय में अपना मकान बना लेने के बाद वह कमरा खाली कर देगा। हालांकि एडवांस में किराया दिया जा रहा था, लेकिन उसने परेशान करना नहीं छोड़ा तो सुरेंद्र पाल इसके खिलाफ कोर्ट में चला गया। कोर्ट ने स्टे ऑर्डर जारी कर दिया।

CCTV कैमरे में कैद हुई प्लॉट में घुसे हमलावरों की तस्वीर।
CCTV कैमरे में कैद हुई प्लॉट में घुसे हमलावरों की तस्वीर।

आरोप है कि इसके बावजूद जसविंदर सिंह ने शनिवार दोपहर अपने साथियों सहित घर में घुसकर हमला कर दिया। सुरेंद्र पाल को घायल करने के अलावा उसकी पत्नी और बेटियों के साथ हाथापाई और छेड़खानी की। फायरिंग भी की, जिस दौरान टांग पर गोली लगने से सुरेंद्र पाल घायल हो गया। घायल सुरेंद्र पाल को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बयान लिए। साथ ही पड़ताल में पाया कि यह घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई है। CCTV फुटेज में देखा जा सकता है कि एक कार और कई मोटरसाइकलों पर सवार बदमाशों का झुंड दीवार फांदकर घर में घुसता है और फिर परिवार के साथ मारपीट की। पुलिस ने मकान मालिक जसविंदर सिंह, गांव भिंडर कलां के उसके साथी गगनदीप सिंह के अलावा 12 अज्ञात के खिलाफ घर में घुसकर कातिलाना हमला करने, तोड़फोड़ करने और असलहा एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।