कपूरथला में मोबाइल टावर पर चढ़ा एलिमेंट्री टीचर:2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतारा जा सका, डेढ़ महीने पहले घर में चोरी के मामले में पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

कपूरथला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कपूरथला में गुरुवार को एक एलिमेंट्री टीचर मोबाइल टावर पर चढ़ गया। नाराजगी की वजह उसके घर में चोरी की घटना है। उसका आरोप है कि पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और टीचर को नीचे उतारने के प्रयास किए। वह बार-बार छलांग लगाकर आत्महत्या करने की धमकियां दे रहा था। हालांकि करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे पुलिस ने नीचे उतार लिया।

घटना 155 साल पुराने सरकारी रणधीर कॉलेज के सामने ऑफिसर कॉलोनी में स्थित मोबाइल टावर की है। मिली जानकारी के अनुसार शहर के निशांत कुमार नामक एलिमेंट्री टीचर गुरुवार सुबह टावर पर चढ़ गया। उसका कहना है कि उसके घर से डेढ़ महीने पहले चोरी के संबंध में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। जब तक उसकी मांग को पूरा नहीं किया जाएगा, वह नीचे उतरने वाला नहीं है। ज्यादा तंग किया तो वह नीचे कूद जाएगा। समझाकर थक चुके प्रशासन ने सेना की मदद लेने का मन बनाया, लेकिन इसकी जरूरत नहीं पड़ी। आखिर करीब 2 घंटे के बाद वह नीचे उतर आया।

रणधीर कॉलेज के सामने ऑफिसर कॉलोनी में स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ा एलिमेंट्री टीचर निशांत कुमार, जो बाद में उतर आया।
रणधीर कॉलेज के सामने ऑफिसर कॉलोनी में स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ा एलिमेंट्री टीचर निशांत कुमार, जो बाद में उतर आया।

बता दें कि निशांत कुमार ने ऐसा पहली बार भी नहीं किया। इससे पहले भी वह दो बार टावर पर चढ़ चुका है। एक बार तो निशात कुमार के खिलाफ थाना सिटी में आत्महत्या करने मामला भी दर्ज है। अब उसने अध्यापकों की मांगों के साथ-साथ निशांत कुमार ने अब अपने घर में हुई चोरी के मामले में पुलिस की तरफ से कोई कारवाई न किए जाने को भी मुद्दा बनाया है।

टावर से उतरे निशांत को हिरासत में लेने के बाद जानकारी देते पुलिस अधिकारी।
टावर से उतरे निशांत को हिरासत में लेने के बाद जानकारी देते पुलिस अधिकारी।

उधर, मौके पर पहुंचे सिटी थाना प्रभारी गौरव धीर के अनुसार निशांत कुमार की मांग है कि उसके घर में हुई चोरी की के संबंध पुलिस विभाग उचित कार्रवाई नहीं कर रहा है। डीएसपी सुरेंद्र सिंह के अनुसार अध्यापक निशांत कुमार के घर हुई चोरी के मामले में पुलिस पूरी तरह से गंभीरतापूर्वक जांच कर रही है और शक के दायरे में आए सभी लोगों को बुलाकर पूछताछ भी की है।

खबरें और भी हैं...