पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • For A Small Thing In Moga, The Miscreants Who Ran Away After Picking Up The Bag Of The Laborer Shot The Farmer Chasing Him, Only Tiffin Was In The Bag

मोगा में छोटी सी चीज के लिए हत्या:मजदूर का बैग उठाकर भागे बदमाशों का पीछा कर रहे किसान को मारी गोली, बैग में था सिर्फ टिफिन

मोगा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोगा में बदमाशों की तरफ से मार दिए गए किसान केवल सिंह की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मोगा में बदमाशों की तरफ से मार दिए गए किसान केवल सिंह की फाइल फोटो।

मोगा में सोमवार को एक अजीब सा मामला सामने आया है। यहां बदमाश एक मजदूर का बैग उठााकर भाग लिए। पता चलने पर पीछा करके इलाके के एक किसान ने बदमाशों को पकड़ लिया, जिसके चलते बदमाशों ने उसकी जान ले ली। फिर जब पुलिस पहुंची तो जांच में जो बात सामने आई, उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। पता चला है कि जिस बैग के लिए बदमाशाें ने किसान की जान ले ली, उसमें सिर्फ रोटियों वाला एक डिब्बा था। फिलहाल पुलिस फरार बदमाशों की तलाश में जुटी है, वहीं मृतक किसान के घर मातम पसरा हुआ है।

घटनास्थल पर पुलिस जांच करते हुए।
घटनास्थल पर पुलिस जांच करते हुए।

मिली जानकारी के अनुसार बाघापुराना इलाके के गांव राजेआणा के खेत में सोमवार सुबह 11 बजे धान लगा रहे प्रवासी मजदूरों में से एक का खेत के किनारे पड़ा बैग बाइक सवार 2 युवक उठाकर फरार हो गए। शोर मचाने पर पास के खेत में काम कर रहा गांव का 42 वर्षीय किसान केवल सिंह अपनी बाइक से लुटेरों के पीछे निकल लिया। आधे घंटे में डेढ़ किलोमीटर तक पीछा करके उसने बदमाशों को गांव रोडे और राजेआणा के बीच खेतों के पास घेर लिया। केवल सिंह ने लुटेरों से बैग छीनकर उनकी बाइक की चाबी निकाल ली। मुंह ढके हुए दोनों लुटेरों ने किसान केवल सिंह के सिर पर गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई और लुटेरे फरार हो गए।

सूचना के तुरंत बाद बाघापुराना के DSP जसविंदर सिंह, SHO हरमनजीत सिंह बल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल की। SHO हरमनजीत सिंह बल ने बताया कि राजेआणा के बाजीगर परिवार के सदस्य खेत में धान लगा रहे थे। उनमें कुलवंत सिंह का बैग लुटेरे उठाकर भाग रहे थे और किसान सिंह ने गरीब मजदूर के सामान को बचाते हुए अपनी जान दे दी। खेती के अलावा केवल सिंह गांव के बस स्टॉप के पास वैल्डिंग का काम करता था। उसके दो छोटे बच्चे हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मजदूर कुलवंत ने बताया कि जिस बैग को बदमाश ले भागे, उसमें सिर्फ टिफिन था। अपराधी नशेड़ी हो सकते हैं, जो नशा खरीदने के लिए कीमती बैग समझकर उठाकर भाग रहे थे।

खबरें और भी हैं...