पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Gangster Sukkha Gill Claimed Responsibility For Killing Dera Lover Manohar Lal On Facebook

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गैंगस्टर ने ली डेरा प्रेमी की हत्या की जिम्मेदारी:सुक्खा गिल ने फेसबुक पर लिखा-गुरु ग्रंथ की बेअदबी करने वालों का यही हाल होगा, गिरफ्तारी के लिए परिजनों ने शव के साथ किया रोड जाम

बठिंडा12 दिन पहले
मृतक डेरा सच्चा सौदा के प्रेमी मनोहर लाल की फाइल फोटो।
  • 2015 में बेअदबी मामले के मुख्य आरोपियों में शामिल है मृतक मनोहर लाल का जतिंदरबीर जिम्मी
  • शुक्रवार दोपहर 3.36 बजे मुंह ढके कुछ युवक दुकान पर पहुंचे, मात्र 36 सेकंड में किए 3 फायर

बठिंडा के कस्बा भगता भाई का में डेरा प्रेमी मनोहर लाल की हत्या के मामले में शनिवार को मोड़ आया है। गैंगस्टर सुक्खा गिल लम्मे ने फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है। पोस्ट में लिखा कि उनके ग्रुप को ऐसे काम के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। उसने लिखा कि जो भी श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करेगा, उसके साथ ऐसा ही होगा। फिलहाल पुलिस पोस्ट के जरिए आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। उधर, डेरा सलाबतपुरा के पास परिजनों ने शव के साथ रोड जाम कर दिया। इनका कहना है कि जब आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक अंतिम संस्कार नहींं किया जाएगा।

बता दें कि 2015 में बेअदबी मामले के मुख्य आरोपियों में शामिल जतिंदरबीर जिम्मी के पिता व डेरा सच्चा सौदा सिरसा की 25 सदस्यीय कमेटी के सदस्य डेरा प्रेमी मनोहर लाल अरोड़ा की भगता भाई का इलाके में मनी एक्सचेंज की दुकान है। शुक्रवार दोपहर 3.36 बजे मुंह ढके कुछ युवक दुकान पर पहुंचे। इसके बाद बैग से कुछ सामान निकालने के बहाने मात्र 36 सेकंड में 3 पिस्टल से 3 फायर करके दुकान के संचालक मनोहर लाल की हत्या कर दी। मनोहर लाल के सिर पर और छाती में एक-एक गोली लगने के चलते डेढ़ घंटे बाद उनकी मौत हो गई।

शनिवार को मनोहर लाल का पोस्टमॉर्टम करवाया गया, वहीं इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया, जब बदमाशों के एक गिरोह ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ले ली। सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ समय से सुक्खा गिल लम्मे गैंगस्टर का गैंग सरगर्म चल रहा है। सुक्खा गैंगस्टर ग्रुप को मोगा से चला रहा है। कुछ समय पहले मोगा में स्थित एक शोरूम मालिक की हत्या इसी गैंग ने की थी। इस हत्या में गोली चलाने वाला हरजिंदर सिंह था। इसका जिक्र डेरा प्रेमी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाली पोस्ट में किया गया है।

सलाबतपुर में जुटे डेरा प्रेमी, किया रोड जाम

डेरा प्रेमी की हत्या के बाद मालवा क्षेत्र के डेरा प्रेमियों में रोष है। शनिवार सुबह डेरा सलाबतपुरा में भारी संख्या में डेरा प्रेमी एकत्र होना शुरू हो गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन ने डेरा सलाबतपुरा के चारों तरफ भारी पुलिस बल तैनात कर दिया। इसके अलावा शनिवार को एसएसपी भूपिंदर जीत सिंह विर्क फिर से घटनास्थल पर पहुंचे। दोपहर करीब 2 बजे पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों और अन्य डेरा प्रेमियों ने शव के साथ रोड जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने दो-टूक चेतावनी दी है कि जब आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक मनोहर लाल का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। देर शाम तक यह रोष प्रदर्शन जारी था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें