पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Gurdaspur Congress Worker Clash Update; Sarpanch Including Two Died In Opened Firing

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुरदासपुर में गुटबाजी ने ली जान:श्मशानघाट में निर्माण पर भिड़े चचेरे भाइयों ने एक-दूसरे को मारा, एक सरपंच- दूसरा पूर्व सरपंच था; अब वहीं होगा दोनों का अंतिम संस्कार

गुरदासपुर/डेरा बाबा नानक8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुरदासपुर जिले के गांव मछराला के पूर्व सरपंच हरदयाल सिंह और सरपंच मनजीत सिंह की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
गुरदासपुर जिले के गांव मछराला के पूर्व सरपंच हरदयाल सिंह और सरपंच मनजीत सिंह की फाइल फोटो।

पंजाब के सीमांत जिले गुरदासपुर में श्मशानघाट पर विकास कार्य को लेकर पूर्व सरपंच और वर्तमान सरपंच के बीच हुए खूनी संघर्ष में दोनों की जान चली गई। दोनों कांग्रेस के नेता और चचेरे भाई थे। जिस श्मशान घाट पर काम कराने के लिए दोनों में विवाद हुआ, अब वहीं पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

मामला डेरा बाबा नानक इलाके के गांव मछराला का है। गांव के 40 साल के सरपंच मनजीत सिंह और 42 साल के पूर्व सरपंच हरदयाल सिंह आपस में चचेरे भाई है। सरपंच मनजीत सिंह द्वारा श्मशानघाट में निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। गुरुवार सुबह उनकी चचेरे भाई हरदयाल सिंह के साथ श्मशानघाट में घंटे लगाने को लेकर नोकझोंक हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि पहले आपस में लात-घूसे चले और फिर नौबत गोलीबारी तक आ गई। इस घटना में गांव के सरपंच मनजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हरदयाल सिंह ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। हरदयाल सिंह के बेटे साबी को भी गोली लगी है। उसे अमृतसर रेफर कर दिया गया है।

सूचना के बाद थाना डेरा बाबा नानक की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सरपंच मनजीत सिंह के शव को सिविल अस्पताल गुरदासपुर में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। पूर्व सरपंच हरदयाल सिंह के शव को भी गुरदासपुर में लाया गया है।

अकाली छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन की थी

हरदयाल सिंह पहले अकाली दल का समर्थक था। वह सरपंच भी रह चुका है। कुछ वक्त पहले उसने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की तरफ से पंचायत प्रबंधक की जिम्मेदारी दे दी गई। उधर, भाई पहले से कांग्रेस में था। दोनों में पहले विपक्षी पार्टी के साथ संबंध होने के कारण खींचतान चली आ रही थी। यही खींचतान अब भी जारी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser