• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Gurughar's Dome Damaged Due To Lightning In Nawanshahr, Pieces Falling 200 Meters Away; Many Home Appliances Burn

आसमान से आई आफत:नवांशहर में बिजली गिरने से गुरुघर का गुंबद क्षतिग्रस्त, 200 मीटर दूर तक जाकर गिरे टुकड़े; कई घरों के उपकरण जले

बलाचौर(नवांशहर)9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवांशहर जिले के गांव महमूदपुर मंडार में बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त गुरुद्वारे का गुंबद। - Dainik Bhaskar
नवांशहर जिले के गांव महमूदपुर मंडार में बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त गुरुद्वारे का गुंबद।

नवांशहर में रविवार को बिजली गिरने से गुरुद्वारे का गुंबद क्षतिग्रस्त हो गया, वहीं आसपास के कई घरों के बिजली के उपकरण भी जल गए। हादसा इतना भयानक था कि गुंबद के टुकड़े लगभग 200 मीटर दूर घरों में जाकर गिरे। गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि उस वक्त गुरुद्वारे में सुखमणि साहिब के पाठ के भोग की रस्म चल रही थी और यहां काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई थी। इसी बीच शनिवार शाम को मौसम ने अचानक करवट ली। रातभर आसमान पर बादल छाए रहे और रविवार सुबह कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश हुई। इसी बीच नवांशहर जिले के गांव महमूदपुर मंडार में बिजली गिरने से नुकसान की खबर आई। सुबह लगभग साढ़े 9 बजे गांव के गुरुद्वारा सिंह सभा के गुंबद में आसमानी बिजली गिरने से भारी नुकसान हुआ है। हादसे से गुरुद्वारे की बिजली की फिटिंग जल गई। निशान साहिब को भी नुकसान पहुंचा है। गुंबद एक साइड से पूरी तरह टूट गया और टुकड़े लगभग 200 मीटर दूर घरों में भी जाकर गिरे हैं। साथ ही गांव के जिम्मेदारों की खेती-बाड़ी वाली मोटर सहित लोगों के टेलीविजन, फ्रिज, बिजली मीटर सहित बिजली उपकरण आदि जल गए।

हालांकि गनीमत रही कि हादसे के दौरान गुरुघर में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। असल में गुरुद्वारे के अंदर उस समय सुखमणि साहिब के पाठ का भोग डाला जा रहा था और 10 से ज्यादा महिलाएं अंदर मौजूद थी। उधर, ग्रामीणों का कहना है कि इससे पहले शनिवार रात को भी इसी तरह का धमाका सुना गया था।

खबरें और भी हैं...